Begin typing your search above and press return to search.
news

Cricket: उप-कप्तानी के लिए अजिंक्य रहाणे को लेकर पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष का बड़ा बयान

Sharda Kachhi
29 Jun 2023 1:51 PM GMT
Sourav Ganguly has expressed his surprise over Ajinkya Rahanes appointment as vice-captain.
x

सौरव गांगुली को यह बेहद चौंकाने वाला लगता है कि लगभग 18 महीने बाहर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे को टेस्ट उप कप्तानी सौंपी गई है क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान ने चयन प्रक्रिया में स्थिरता और निरंतरता की मांग की थी। 35 वर्षीय रहाणे डेढ़ साल से टीम से बाहर थे, लेकिन इस महीने की …

Sourav Ganguly has expressed his surprise over Ajinkya Rahane's appointment as vice-captain.

सौरव गांगुली को यह बेहद चौंकाने वाला लगता है कि लगभग 18 महीने बाहर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे को टेस्ट उप कप्तानी सौंपी गई है क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान ने चयन प्रक्रिया में स्थिरता और निरंतरता की मांग की थी। 35 वर्षीय रहाणे डेढ़ साल से टीम से बाहर थे, लेकिन इस महीने की शुरुआत में ओवल में 89 और 46 के स्कोर के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। वापसी करने के सिर्फ एक टेस्ट बाद, अंतरिम प्रमुख शिव सुंदर दास की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने रहाणे को वेस्टइंडीज टेस्ट श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में फिर से नियुक्त किया। हां, मुझे ऐसा लगता है तो क्या इस भूमिका के लिए शुबमन गिल जैसे किसी व्यक्ति को तैयार करना आदर्श नहीं था? गांगुली ने लंदन से एक विशेष बातचीत के दौरान पीटीआई से कहा।

READ MORE CG Accident : तेज रफ्तार मेटाडोर ने बाइक को मारी टक्कर, बुजुर्ग व्यवसायी की गई जान…

हालांकि उन्होंने रहाणे के आगे बढ़ने को एक कदम पीछे जाने की संज्ञा नहीं दी, लेकिन उन्होंने इसे व्यावहारिक निर्णय भी नहीं कहा। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह एक कदम पीछे है। आप 18 महीने तक बाहर रहे हैं, फिर आप एक टेस्ट खेलते हैं और आप उप-कप्तान बन जाते हैं। मुझे इसके पीछे की विचार प्रक्रिया समझ में नहीं आती है। रवींद्र जड़ेजा हैं, जिन्होंने वह लंबे समय से वहां हैं और टेस्ट मैचों में निश्चित हैं, वह एक उम्मीदवार हैं। लेकिन वापस आना और 18 महीने बाद सीधे उप-कप्तान बनना, मुझे समझ नहीं आता। मेरी एकमात्र बात यह है कि चयन गर्म नहीं होना चाहिए और ठंडा। भारत के बेहतरीन टेस्ट कप्तानों में से एक गांगुली ने कहा, चयन में निरंतरता और निरंतरता होनी चाहिए।

READ MORE Big News: बायजू में कर्मचारियों की लड़ाई के बीच, सीईओ ने दिया कर्मचारियों को संदेश

बीसीसीआई और आईसीसी ने विश्व कप स्थलों के चयन में अच्छा काम किया जबकि मोहाली और नागपुर जैसे कुछ पारंपरिक केंद्र छूट गए, गांगुली ने स्थानों के अच्छे चयन के लिए आईसीसी और बीसीसीआई दोनों के दिग्गजों की प्रशंसा की। उन्होंने निष्कर्ष निकाला यह एक शानदार शेड्यूल है और मैचों का आवंटन शानदार रहा है। बीसीसीआई और आईसीसी ने सही स्थानों पर सही मैच देने के लिए बहुत अच्छा काम किया है और मुझे पता है कि यह एक जबरदस्त विश्व कप होने जा रहा है। मुझे पता है कि बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन कैसे करता है।

Next Story