Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket: वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को दी एमएस धोनी की उपाधि, भारत से नहीं

Sharda Kachhi
22 Jun 2023 5:28 PM GMT
File image of MS Dhoni
x

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है। बल्ले से अविश्वसनीय पारियां खेलने से लेकर तेज़ विकेटकीपिंग कौशल दिखाने तक, 41 वर्षीय क्रिकेटर ने कई मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। वर्षों से, धोनी ने मैच में विषम परिस्थितियों के दौरान भी अपने …

File image of MS Dhoni

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है। बल्ले से अविश्वसनीय पारियां खेलने से लेकर तेज़ विकेटकीपिंग कौशल दिखाने तक, 41 वर्षीय क्रिकेटर ने कई मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। वर्षों से, धोनी ने मैच में विषम परिस्थितियों के दौरान भी अपने शांत स्वभाव के कारण मिस्टर कूल" की उपाधि अर्जित की। हालाँकि, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को एक नया "मिस्टर कूल" मिल गया है और वह कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस हैं, जिन्होंने मंगलवार को पहले एशेज गेम में इंग्लैंड पर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। बर्मिंघम में खेलते हुए, दर्शकों ने कमिंस (44*) और नाथन लियोन (16*) के रूप में 55 रनों की नाबाद साझेदारी की और 281 के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

READ MORE Big News: पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने पहली बार व्हाइट हाउस को कैसे देखा था

सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, क्या टेस्ट मैच है। हाल के दिनों में मैंने जो सर्वश्रेष्ठ मैच देखे हैं, उनमें से एक। टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है। इंग्लैंड द्वारा पहले दिन की समाप्ति से ठीक पहले पारी घोषित करना एक साहसी निर्णय था, खासकर मौसम को देखते हुए। लेकिन ख्वाजा दोनों पारियों में उत्कृष्ट थे और @patcummins30 टेस्ट क्रिकेट में नए मिस्टर कूल हैं। दबाव में क्या पारी थी और ल्योन के साथ वह साझेदारी लंबे समय तक याद रखने वाली थी।' क्या टेस्ट मैच है। हाल के दिनों में मैंने जो सबसे अच्छा देखा है, उनमें से एक। टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है। विशेष रूप से मौसम को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड द्वारा दिन 1 पर बंद होने से ठीक पहले घोषित करने का एक साहसी निर्णय था। लेकिन ख्वाजा दोनों पारियों में उत्कृष्ट थे और @patcummins30
इंग्लैंड ने पांचवें दिन अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ। स्कॉट बोलैंड, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन और एलेक्स कैरी जैसे खिलाड़ियों के जल्दी आउट होने से मेजबान टीम ने खुद को ड्राइविंग सीट पर बिठा लिया, लेकिन कमिंस और लियोन की चुनौती पाठ्यक्रम से बाहर हो गई।

जहां कमिंस ने 73 गेंदों पर 44 रन बनाए, वहीं लियोन ने 28 गेंदों पर 16 रन बनाकर उनका बेहतरीन साथ दिया। 9वें विकेट के लिए उनकी 55 रनों की साझेदारी ने इंग्लैंड की सीरीज में बढ़त लेने की उम्मीदों को झटका दिया। चीजों को संदर्भ में रखने के लिए, यह संयुक्त उच्चतम स्कोर है जिसका एजबेस्टन में मेहमान टीम द्वारा पीछा किया गया है, दक्षिण अफ्रीका ने भी 2008 में 281 रनों का पीछा किया था। कुल मिलाकर, कमिंस और ल्योन के बीच 55 रन की साझेदारी एक सफल रन-चेज़ में 9वें विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में चौथी सबसे बड़ी साझेदारी थी। 282 रनों का सफल पीछा भी एशेज के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया का चौथा सबसे बड़ा लक्ष्य है। पहला टेस्ट हारने के बाद, इंग्लैंड अगले मैचों में वापसी करना चाहेगा।

Next Story