Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : संजय के अनुकरणीय कार्य को कभी भुलाया नहीं जा सकता : श्याम सुंदर पोद्दार...

Rohit Banchhor
22 Jun 2023 4:37 PM GMT
CG News
x

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सभागृह में योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए वर्ष- 2023 का सम्मान बैकुंठपुर के राजेंद्र राजवाड़े को प्रदान किया गया।स्वर्गीय संजय पोद्दार के बड़े भाई श्यामसुंदर पोद्दार, पतंजलि योग समिति के विशिष्ट सदस्य एवं भारत तिब्बत समन्वय संघ के महामंत्री बसंत जायसवाल ,प्रजापिता …

CG News

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सभागृह में योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए वर्ष- 2023 का सम्मान बैकुंठपुर के राजेंद्र राजवाड़े को प्रदान किया गया।स्वर्गीय संजय पोद्दार के बड़े भाई श्यामसुंदर पोद्दार, पतंजलि योग समिति के विशिष्ट सदस्य एवं भारत तिब्बत समन्वय संघ के महामंत्री बसंत जायसवाल ,प्रजापिता ब्रह्माकुमारी की अध्यात्मिक ओजस्वी वक्ता बी के माधुरी, सम्मान प्रदाय कर्ता सतीश उपाध्याय द्वारा शाल श्रीफल एवं विशिष्ट स्मृति चिन्ह भेंट कर चयनित योग साधक को सम्मानित किया गया।

Read More : CG News : जंगल में मिली वनरक्षक की लाश, चार दिनों से था लापता, पुलिस जांच में जुटी…

जिसके बाद बीके माधुरी द्वारा आत्मा के आध्यात्मिक स्वरूप एवं परमात्मा के अस्तित्व पर विस्तृत व्याख्यान दिया गया। कार्यक्रम के उद्देश्य पतंजलि योग समिति के वरिष्ठ योग प्रशिक्षक सतीश उपाध्याय द्वारा बताए गए। विजय नर्सरी इंग्लिश मीडियम स्कूल के संगीत शिक्षक उपकार शर्मा द्वारा दुनिया से जाने वाले गीत की मार्मिक प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर समाज सेवा एवं सद्भाभावी कार्य के लिए गठित मॉर्निंग क्लब के राजेश केसरवानी ने स्वर्गीय संजय पोद्दार के सामाजिक सहभागिता की चर्चा की। कोरोना काल में निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराकर कई परिवारों को उजड़ने से बचाने वाले समाजसेवी स्वर्गीय संजय पोद्दार के बड़े भाई एवं नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 के पार्षद श्यामसुंदर पोद्दार ने उनके सामाजिक एवं मानवता के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्यों का उल्लेख करते हुए उनका स्मरण किया।

CG News

कार्यक्रम में मॉर्निंग क्लब के शिव पोद्दार, जयंतीलाल, रमाशंकर गुप्ता, अपूर्व कर, ए रामू, बंटू भाई, सुदामा छत्तानी मिंटू गुप्ता, अजीमुद्दीन अंसारी, गुलाब केसरवानी, संजू केसरवानी आदि ने स्वर्गीय संजय पोद्दार की स्मृति में प्रतिवर्ष योग के क्षेत्र में दिए जाने वाले सम्मान की प्रशंसा की एवं पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय मनेंद्रगढ़ की बीके माधुरी सहित अन्य समस्त सहयोगियों का बसंत जायसवाल ने आभार व्यक्त किया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित स्व संजय पोद्दार स्मृति योग सम्मान कार्यक्रम का संचालन योग गुरु सतीश उपाध्याय द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि सम्मान कार्यक्रम का आगामी वर्ष से संभाग स्तर से योग शिक्षक का चयन किया जाएगा।

Next Story