Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket: MS धोनी को लेकर CSK के सीईओ का बड़ा बयान, घुटने की चोट को लेकर किया बड़ा खुलासा

Sharda Kachhi
21 Jun 2023 9:49 AM GMT
csk captan ms dhoni
x

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कासी विश्वनाथन ने खुलासा किया है कि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की घुटने की चोट उनके लिए संघर्ष थी, और फिर भी उन्होंने कभी किसी से इसकी शिकायत नहीं की। धोनी ने CSK की IPL 2023 जीत में एक भी मैच मिस नहीं किया। उन्होंने सामने से …

csk captan ms dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कासी विश्वनाथन ने खुलासा किया है कि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की घुटने की चोट उनके लिए संघर्ष थी, और फिर भी उन्होंने कभी किसी से इसकी शिकायत नहीं की। धोनी ने CSK की IPL 2023 जीत में एक भी मैच मिस नहीं किया। उन्होंने सामने से टीम का नेतृत्व किया और यह सुनिश्चित किया कि उनकी टीम अपने पांचवें आईपीएल खिताब के साथ चले। इस समस्या से उबरने के लिए इस महीने की शुरुआत में पूर्व भारतीय कप्तान के घुटने की सर्जरी हुई थी। सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने कहा कि पूरे आईपीएल के दौरान उन्होंने कभी एमएस धोनी को नहीं खेलने के लिए कहा, अगर वह नहीं चाहते थे। उन्होंने कहा कि वे जानते थे कि अगर धोनी अनफिट होते तो वह पहले ही साफ कर देते। हमने उनसे कभी ऐसी बातें नहीं पूछीं जैसे 'क्या आप खेलना चाहते हैं या आप बाहर बैठना चाहते हैं?" अगर वह नहीं कर सकते, तो उन्होंने हमें सीधे बता दिया होता, विश्वनाथन ने ESPNcricinfo से बात करते हुए कहा।

READ MORE World News: टेस्ला जल्द से जल्द भारत आ रही है, पीएम मोदी से मिलने के बाद एलोन मस्क का बड़ा बयान

हम जानते थे कि उसके लिए खेलना एक संघर्ष था, लेकिन टीम के लिए उसकी प्रतिबद्धता, उसका नेतृत्व और टीम को कैसे लाभ होता है, यह सभी जानते हैं। उस दृष्टिकोण से, आपको उसकी सराहना करनी होगी यह उन्होंने कहा। फाइनल तक, उन्होंने कभी भी अपने घुटने के बारे में किसी से शिकायत नहीं की। हालांकि हर कोई जानता था, और आपने उसे दौड़ते हुए संघर्ष करते देखा होगा, उसने एक बार भी शिकायत नहीं की। फाइनल के बाद, उसने कहा, 'ठीक है, मैं एक सर्जरी'। उसने अपनी सर्जरी पूरी कर ली है, वह काफी खुश है, वह ठीक हो रहा है, विश्वनाथन ने वह सब कहा। अपना पांचवां आईपीएल खिताब हासिल करने के बाद धोनी ने खुलासा किया कि खिताब जीतने का क्षण सर्वश्रेष्ठ समय होगा, लेकिन इसके बजाय उन्होंने कम से कम एक और सीजन के लिए वापसी करने की कसम खाई, अगर उनका शरीर अनुमति देता है। आईपीएल का अगला सीजन शुरू होने में अभी नौ महीने बाकी हैं और सर्जरी के बाद तीन हफ्ते का आराम लेने के बाद धोनी जल्द ही अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करने वाले हैं।

READ MORE CG Breaking : IAS चंद्रकांत वर्मा को मिली एक और जिम्मेदारी, मेडिकल सर्विसेज के साथ संभालेंगे अब ये जिम्मा…

विश्वनाथन ने कहा, वास्तव में, उन्होंने फाइनल खत्म होने के तुरंत बाद हमें बताया कि वह मुंबई जाएंगे, सर्जरी कराएंगे और रिहैब के लिए रांची वापस जाएंगे। मुंबई में, रुतुराज की शादी [4 जून को] के बाद, मैं उनसे मिलने गया। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। वह काफी सहज हैं। उन्होंने कहा कि वह तीन सप्ताह तक आराम करेंगे और फिर अपना रिहैब शुरू करेंगे। और जैसा उन्होंने कहा, वह नहीं जा रहे हैं।" जनवरी-फरवरी तक खेलना है। हमें उन्हें इस बारे में याद दिलाने की जरूरत नहीं है। विश्वनाथन ने धोनी के लिए भविष्य के बारे में कुछ प्रकाश डाला - क्या वह एक और सीज़न के लिए खेलना जारी रखेंगे या एक अंतिम समय के लिए अपने जूते लटकाएंगे। वह जानता है कि क्या करना है, इसके बारे में कैसे जाना है, इसलिए हम उससे नहीं पूछेंगे 'तुम क्या करने जा रहे हो, कैसे' आदि। वह हमें अपने आप सूचित करेगा। वह जो भी कर रहा है, वह फोन करेगा पहले और केवल श्री एन श्रीनिवासन को सूचित करें, किसी और को नहीं। वास्तव में, वह उसके साथ सीधा होगा। उससे, हमें यह जानकारी मिलेगी कि वह यही कर रहा है। यह 2008 से इस तरह से है।

Next Story