Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

World News: टेस्ला जल्द से जल्द भारत आ रही है, पीएम मोदी से मिलने के बाद एलोन मस्क का बड़ा बयान

Sharda Kachhi
21 Jun 2023 9:09 AM GMT
Prime Minister Narendra Modi met Tesla CEO and Twitter owner Elon Musk today
x

New York: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क से मुलाकात की, क्योंकि उन्होंने अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय राजकीय यात्रा शुरू की। बैठक के बाद मस्क ने संवाददाताओं से कहा, मैं मोदी का प्रशंसक हूं। एलोन मस्क ने कहा, प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात शानदार रही और मैं …

Prime Minister Narendra Modi met Tesla CEO and Twitter owner Elon Musk today

New York: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क से मुलाकात की, क्योंकि उन्होंने अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय राजकीय यात्रा शुरू की। बैठक के बाद मस्क ने संवाददाताओं से कहा, मैं मोदी का प्रशंसक हूं। एलोन मस्क ने कहा, प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात शानदार रही और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। वह कुछ साल पहले हमारे कारखाने आए थे। इसलिए हम एक-दूसरे को कुछ समय से जानते हैं। मैं भारत के भविष्य के बारे में अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत में अधिक संभावनाएं हैं। प्रधानमंत्री इससे पहले 2015 में मस्क से कैलिफोर्निया में टेस्ला मोटर्स के कारखाने के दौरे के दौरान मिले थे। टेस्ला के भारत आने की टाइमलाइन के बारे में पूछे जाने पर मस्क ने कहा, मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी और मानवीय रूप से जल्द से जल्द ऐसा करेगी। ट्विटर प्रमुख ने कहा, पीएम मोदी वास्तव में भारत के बारे में परवाह करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो कुछ ऐसा है जो हम करते हैं। हमें बस सही समय का पता लगाना है। वह वास्तव में भारत के लिए सही काम करना चाहता है। वह खुले रहना चाहता है, वह कंपनियों के लिए सहायक होना चाहता है। और निश्चित रूप से, साथ ही, सुनिश्चित करें कि यह भारत के लाभ के लिए है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा एक साक्षात्कार के दौरान, मस्क से पूछा गया कि क्या वाहन निर्माता की भारतीय बाजार में दिलचस्पी है। बिल्कुल, उन्होंने जवाब दिया था। एलोन मस्क के साथ अपनी मुलाकात पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, आज आपसे बहुत अच्छी मुलाकात @elonmusk! हमने ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के मुद्दों पर बहुआयामी बातचीत की। इस पर मस्क ने जवाब दिया, 'दोबारा मिलना सम्मान की बात थी। प्रधानमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी को सुलभ और किफायती बनाने के लिए मस्क के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और वाणिज्यिक अंतरिक्ष क्षेत्र में निवेश के अवसरों का पता लगाने के लिए मस्क को आमंत्रित किया।

READ MORE CG Breaking : IAS चंद्रकांत वर्मा को मिली एक और जिम्मेदारी, मेडिकल सर्विसेज के साथ संभालेंगे अब ये जिम्मा…

प्रधान मंत्री एक प्रतिष्ठित राजकीय यात्रा के लिए मंगलवार की सुबह अमेरिका के लिए रवाना हुए, जो वाशिंगटन डीसी द्वारा निकटतम सहयोगियों के लिए आरक्षित सम्मान है। प्रधान मंत्री के यात्रा कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करना, व्यापार जगत के नेताओं और भारतीय प्रवासियों के साथ बैठकें और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ व्हाइट हाउस में राजकीय रात्रिभोज शामिल हैं। इस ऐतिहासिक यात्रा के एजेंडे में व्यापार और रक्षा संबंध शीर्ष पर हैं।

Next Story