Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update: कई राज्यों में बारिश से मिल सकती है राहत, तो कहीं अभी और कहर बरपाएंगे सूर्य देव, जानिए आपके राज्य में मौसम का हाल?

Sharda Kachhi
20 Jun 2023 3:09 AM GMT
Weather Update:
x

Weather Update:

Weather Update: नई दिल्ली : देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी से जल्द ही राहत मिल सकती है। दरअसल, राजस्थान में कम दाब का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में 20 जून को भारी बारिश का …

Weather Update:
Weather Update:

Weather Update: नई दिल्ली : देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी से जल्द ही राहत मिल सकती है। दरअसल, राजस्थान में कम दाब का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में 20 जून को भारी बारिश का अनुमान है। मानसून के आगे बढ़ने के साथ ही देश के अन्य राज्यों में भी बादल बरसने को तैयार हैं। मध्य प्रदेश में अधिकतर जगहों पर मंगलवार को मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

बिहार झारखंड में बरसेंगे बादल
Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पूर्वी राज्यों और उप-हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 21-22 जून को बारिश का अनुमान है। वहीं ओडिशा में 21-23 जून तक बारिश होने की संभावना है। दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में 20 और 21 जून को हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

READ MORE : Doctors advice : कम उम्र में ही हार्ट अटैक की ये हो सकती है बड़ी वजह, जानिए कौन सी चीज सबसे ज्यादा हानिकारक? पढ़ें डॉक्टर की सलाह

दक्षिण भारत में अगले पांच दिन बारिश का अनुमान
Weather Update: हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी तेज हवाओं और बिजली कड़कने के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल में बारिश के साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी। दक्षिण भारत के राज्यों में भी अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश और बिजली कड़कने की घटनाएं हो सकती हैं। तमिलनाडु में मंगलवार को और तटीय आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश होने का अनुमान है। चेन्नई, थिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलापट्टू जिलों में मंगलवार सुबह भारी बारिश का अनुमान है। इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है।

इन इलाकों में चलेगी लू
Weather Update: मध्य प्रदेश और पूर्वी भारत में अगले चार-पांच दिन गर्मी से थोड़ी राहत रहेगी और अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की कमी होगी। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के अधिकतर हिस्सों में अगले 24 घंटे तक लू का प्रकोप जारी रहेगा।

Next Story