Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket : टेस्ट क्रिकेट में हुआ अनोखा कारनामा, जो रूट ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पछाड़ा

Sharda Kachhi
20 Jun 2023 2:00 PM GMT
File photo of Joe Root
x

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट का टेस्ट क्रिकेट में दबदबा कायम है। वह एजबेस्टन, बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट के दौरान बल्ले से प्रभावशाली थे। दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज ने अपना 30वां टेस्ट शतक पूरा किया जिसने इंग्लैंड को पहली पारी में एक विशाल स्कोर तक पहुँचाया और इसके बाद …

File photo of Joe Root

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट का टेस्ट क्रिकेट में दबदबा कायम है। वह एजबेस्टन, बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट के दौरान बल्ले से प्रभावशाली थे। दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज ने अपना 30वां टेस्ट शतक पूरा किया जिसने इंग्लैंड को पहली पारी में एक विशाल स्कोर तक पहुँचाया और इसके बाद 46 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को बोर्ड पर एक सम्मानजनक कुल पोस्ट करने में मदद की। रूट का यह रूप ऐसा है कि सोमवार को आउट होने के बाद भी उन्होंने एक अनूठी टेस्ट उपलब्धि हासिल की। इस प्रक्रिया के दौरान, उन्होंने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया।

READ MORE Breacking News : छत्तीसगढ़ पुलिस महकमें में बड़ा बदलाव, निरीक्षकों और आरक्षकों की हुई बदली

नाथन लियोन को लेने के लिए रूट ने ट्रैक पर डांस किया। एक स्मार्ट ल्योन बल्लेबाज को धोखा देने में कामयाब रहा और रूट ने अपना विकेट खतरे में डाल दिया। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने आराम से स्टंप्स के पीछे गेंद को जमा किया और गिल्लियों को साफ किया। रूट के लिए यह पहला मौका था जब वह टेस्ट क्रिकेट में स्टंप आउट हुए। बर्खास्तगी ने उन्हें स्टंप आउट होने से पहले प्रारूप में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में देखा। रूट को अपने टेस्ट करियर का 11,168वां रन बनाने के बाद न्योन ने हटा दिया था।

READ MORE Odisha News : पुरी में रथ यात्रा के दौरान हुई धक्का-मुक्की में 50 से अधिक घायल, 5 की हालत गंभीर…

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल आउट होने से पहले 11,414 रन बनाकर इस सूची में शीर्ष पर हैं। स्टंप आउट होने से पहले ग्रीम स्मिथ 8,800 रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं। इस बीच, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ने क्रमशः 8,195 और 7,419 रन बनाए, इससे पहले कि वे पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बर्खास्तगी के तरीके का शिकार बने।

Next Story