Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

World News : इंटेल ने की बड़ी घोषणा, इजराइल ने किया 25 करोड़ डॉलर का निवेश

Sharda Kachhi
18 Jun 2023 2:07 PM GMT
As part of the deal, Intels taxes to Israel would rise from five to 7.5 percent
x

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि यूएस चिप दिग्गज इंटेल इजरायल में एक नए संयंत्र पर $ 25 बिलियन खर्च करेगी, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसे देश का सबसे बड़ा विदेशी निवेश बताया। इज़राइल के वित्त मंत्रालय ने कहा कि सैद्धांतिक रूप से समझौता" सेमीकंडक्टर फर्म को दक्षिणी शहर किर्यात गत में सुविधा का …

As part of the deal, Intel's taxes to Israel would rise from five to 7.5 percent

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि यूएस चिप दिग्गज इंटेल इजरायल में एक नए संयंत्र पर $ 25 बिलियन खर्च करेगी, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसे देश का सबसे बड़ा विदेशी निवेश बताया। इज़राइल के वित्त मंत्रालय ने कहा कि सैद्धांतिक रूप से समझौता" सेमीकंडक्टर फर्म को दक्षिणी शहर किर्यात गत में सुविधा का निर्माण करेगा जो 2027 तक खुलेगा और कम से कम 2035 तक काम करेगा। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, सौदे के हिस्से के रूप में, इज़राइल के लिए इंटेल का कर पांच से बढ़कर 7.5 प्रतिशत हो जाएगा। मंत्रालय ने कहा, बदले में इंटेल को अपने परिव्यय का 12.8 प्रतिशत अनुदान प्राप्त होगा, जो इजरायल के पूंजी निवेश प्रोत्साहन कानून के अनुरूप है। नेतन्याहू ने कहा कि नया संयंत्र "इज़राइल में सबसे बड़ा निवेश होगा।

READ MORE Viral Video : कुदरत का खेल भी अजब, बुजुर्ग के ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन, एक खरोंच भी नहीं आई, देखें वीडियो…

इजरायली नेता ने कहा यह इज़राइल की अर्थव्यवस्था में विश्वास का एक बड़ा प्रदर्शन है, और हमने यहां बनाई गई मुक्त अर्थव्यवस्था और यहां विकसित होने वाली तकनीकी अर्थव्यवस्था की ताकत को दिखाया है। मंत्रालय के अनुसार, दोनों पक्ष सौदे को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया शुरू करेंगे, जिसमें कई सप्ताह लगने की उम्मीद है। इज़राइल में इंटेल के एक प्रवक्ता ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। वित्त मंत्रालय ने कहा कि इंटेल 1970 के दशक से विकास केंद्रों और एक उत्पादन स्थल के साथ इज़राइल में काम कर रहा है, जो कंपनी के 130,000 वैश्विक कार्य बल में से लगभग 12,000 लोगों को रोजगार देता है। 2017 में, Intel ने इज़राइल स्थित Mobileye का अधिग्रहण किया, जो वाहनों में स्वचालित ड्राइविंग सिस्टम के लिए तकनीक बनाता है, केवल 15 बिलियन डॉलर से अधिक में।

Next Story