Begin typing your search above and press return to search.
Education

Education : IIT JEE एडवांस्ड रिजल्ट 2023 घोषित, जाने अपना रिजल्ट

Sharda Kachhi
18 Jun 2023 12:15 PM GMT
JEE Advanced result 2023 Check: Scores available on JEEs official website
x

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), गुवाहाटी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई), एडवांस्ड 2023 का परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac पर अपना परिणाम देख सकेंगे। में। जेईई एडवांस 2023 की अनंतिम उत्तर कुंजी 11 जून को जारी की गई थी और आपत्तियां 12 जून शाम …

JEE Advanced result 2023 Check: Scores available on JEE's official website

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), गुवाहाटी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई), एडवांस्ड 2023 का परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac पर अपना परिणाम देख सकेंगे। में। जेईई एडवांस 2023 की अनंतिम उत्तर कुंजी 11 जून को जारी की गई थी और आपत्तियां 12 जून शाम 5 बजे तक आमंत्रित की गई थीं। जेईई एडवांस 2023 का आयोजन 4 जून को दो पालियों में किया गया था। पेपर I सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुआ और इसके बाद पेपर II दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक हुआ। उम्मीदवारों की रिस्पांस शीट 9 जून को जारी की गई थी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए छात्र जेईई एडवांस परीक्षा में शामिल होते हैं। अनवर्स के लिए, उम्मीदवार लगातार दो वर्षों में अधिकतम दो बार जेईई (एडवांस्ड) का प्रयास कर सकता है।

IIT JEE एडवांस्ड 2023 रिजल्ट: रिजल्ट डाउनलोड करने के चरण

चरण 1: कोई भी ब्राउज़र खोलें और जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट दर्ज करें या यहां क्लिक करें: jeeadv.ac.in

चरण 2: होमपेज पर, रिजल्ट पोर्टल के लिंक का पता लगाएं और उस पर क्लिक करें।

READ MORE World News : इराक ने इटली द्वारा लौटाई गई 2,800 साल पुराना पत्थर लौटाया

चरण 3: छात्रों को अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा और सबमिट करना होगा।

चरण 4: रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें। यह भी सुझाव दिया जाता है कि आप भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का प्रिंटआउट ले लें।

यहां जेईई एडवांस परिणाम 2023 को डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक दिया गया है।

जेईई एडवांस 2023 परीक्षा पास करने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in के माध्यम से आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट या एएटी 2023 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 19 जून (शाम 5.00 बजे तक) है। AAT एक अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा है, जो IIT रुड़की, IIT (BHU) वाराणसी और IIT खड़गपुर जैसे कॉलेजों में आर्किटेक्चर पाठ्यक्रमों में स्नातक में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। पेन और पेपर मोड में आयोजित होने वाली परीक्षा 21 जून को होगी।

Next Story