Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : सीएम भूपेश बघेल ने पटवारियों को दिए सख्त आदेश कहा, जल्द से जल्द निपटाएं काम

Sharda Kachhi
16 Jun 2023 10:29 AM GMT
cm bhupesh baghel
x

Raipur:  छत्तीसगढ़ में पटवारियों की हड़ताल खत्म हो गई है। सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें हड़ताल के कारण अटके कार्यों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए। गुरुवार रात हड़ताल खत्म कर पटवारी संघ के पदाधिकारी मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और यहां सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की।सीएम भूपेश बघेल ने छात्र एवं युवा वर्ग …

cm bhupesh baghel

Raipur: छत्तीसगढ़ में पटवारियों की हड़ताल खत्म हो गई है। सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें हड़ताल के कारण अटके कार्यों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए। गुरुवार रात हड़ताल खत्म कर पटवारी संघ के पदाधिकारी मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और यहां सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की।सीएम भूपेश बघेल ने छात्र एवं युवा वर्ग के कार्यों को तत्परता से करने के सख्त निर्देश दिए हैं। ज्ञात हो कि सरकार ने भारी संख्या में नौकरी का पिटारा खोल दिया है, जिससे प्रदेश में युवा वर्ग उत्साहित हैं। सभी को रोजगार के अवसर भी मिल रहे हैं। इस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए छत्तीसगढ़ सरकार उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी नए आयाम गढ़ रही है। इस स्थिति को संज्ञान में लेते हुए सीएम भूपेश बघेल की विशेष पहल पर पटवारियों की हड़ताल खत्म हो गई है।

READ MORE Big News : आधार-पैन लिंक करने की समय निकली, आयकर विभाग ने जारी की चेतावनी

सीएम भूपेश बघेल ने पटवारियों को निर्देश दिए हैं कि जन सेवा के कार्य को प्राथमिकता से पूरा करें। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को पटवारियों की हड़ताल के कारण बाधित कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी दिए हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पटवारी संघ 15 मई से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। इसके कारण आमजन को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जबकि आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद राज्य में शासकीय पदों में भर्ती के लिए रास्ता खुला और सीएम के निर्देश पर छत्तीसगढ़ में सभी विभागों में मोशन मोड़ पर बड़े पैमाने में रिक्त पदों पर भर्तियां जारी हैं। जिसके लिए जरूरी दस्तावेजों जैसे- जाति, आय, निवास प्रमाण पत्र बनवाने में पटवारी की मुख्य भूमिका है।

READ MORE UP Crime : देवर के साथ मिलकर महिला ने पति को उतारा मौत के घाट, शव को शौचालय के गड्ढे में दबाया, ऐसा हुआ खुलासा…

पटवारियों की हड़ताल के चलते शिक्षा सत्र चालू होने से विद्यार्थियों को भी जाति, निवास, आय जैसे जरूरी दस्तावेज प्राप्त करने में भी कठिनाई हो रही थी।वहीं किसानों, आम जनता के राजस्व संबंधी कार्यों को निपटाने में, राजस्व विभाग से जुड़ी अत्यावश्यक सेवाओं में भी बाधा आ रही थी। जिसे देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने विशेष पहल करते हुए पटवारियों की हड़ताल खत्म करवाई।

Next Story