Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Taskeen Khan Success Story : ब्यूटी क्वीन ने पास की UPSC परीक्षा, यूथ के लिए बनी मिसाल, पढ़ें सफलता की ये दिल छू लेने वाली कहानी

Sharda Kachhi
15 Jun 2023 3:50 AM GMT
Taskeen Khan Success Story:
x

Taskeen Khan Success Story:

Taskeen Khan Success Story: एक ब्यूटी क्वीन ने यूपीएससी परीक्षा क्रैक कर मिसाल कायम कर दी है। इस अभ्यर्थी ने मिस इंडिया बनने का सपना देखा था। उन्होंने ब्यूटी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और जीत दर्ज कराई। Taskeen Khan Success Story: वहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी मिस इंडिया का खिताब जीतने का सपना देखा। हालांकि …

Taskeen Khan Success Story:
Taskeen Khan Success Story:

Taskeen Khan Success Story: एक ब्यूटी क्वीन ने यूपीएससी परीक्षा क्रैक कर मिसाल कायम कर दी है। इस अभ्यर्थी ने मिस इंडिया बनने का सपना देखा था। उन्होंने ब्यूटी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और जीत दर्ज कराई।

Taskeen Khan Success Story: वहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी मिस इंडिया का खिताब जीतने का सपना देखा। हालांकि परिस्थितियों में कुछ बदलाव के कारण उनका मिस इंडिया बनने का सपना अधूरा रह गया। लेकिन उन्होंने सपने देखना नहीं छोड़ा और एक नई राह तलाश ली। ये कहानी है पूर्व मिस उत्तराखंड तस्कीन खान की जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास की है। आइए जानते हैं ब्यूटी क्वीन तस्कीन खान के बारे में।

कौन हैं तस्कीन खान

Taskeen Khan Success Story:तस्कीन खान पूर्व मिस उत्तराखंड रह चुकी हैं। उन्होंने वर्ष 2022 में यूपीएससी सिविल सेवा की परीक्षा क्रैक की है।

तस्कीन खान का जीवन परिचय

तस्कीन खान शुरू से पढ़ाई में तेज नहीं थीं। उन्हें गणित से काफी डर लगता था। हालांकि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा में तस्कीन ने साइंस स्ट्रीम से 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए थे।

READ MORE : Stairs Vastu tips : सीढ़ियों के नीचे भूलकर भी न रखें ये 4 चीजें, वरना घर में आ सकती है मुसीबत, जानिए वास्तु शास्त्र में इसके मायने?

तस्कीन का करियर

Taskeen Khan Success Story:तस्कीन खान एक पेशेवर मॉडल और अभिनेत्री हैं। इसके अलावा वह एक बास्केटबॉल चैंपियन, एक राष्ट्रीय स्तर की डिबेटर भी रह चुकी हैं। तस्कीन ने स्कूल के बाद नीट में दाखिले के लिए क्वालीफाई भी किया लेकिन माता पिता इंस्टीट्यूट की फीस देने में असमर्थ थे। इस कारण वह प्रतिष्ठित संस्थान में दाखिला नहीं ले पाईं।

यूपीएससी परीक्षा की पास

Taskeen Khan Success Story:तस्कीन खान बीएससी ग्रेजुएट हैं। उन्होंने मिस उत्तराखंड का खिताब जीता, जिससे उनकी इंस्टाग्राम पर फॉलोइंग काफी बढ़ गई। यूपीएससी की राह भी उन्हें इंस्टाग्राम फॉलोअर से मिली, जो एक आईएएस उम्मीदवार था।

Taskeen Khan Success Story:यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के लिए तस्कीन मुंबई आ गईं और जामिया की मुफ्त प्रवेश परीक्षा के जरिए कोचिंग की। बाद में साल 2020 में दिल्ली चली गईं। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के बाद भी उन्होंने अधिकारी बनने का फैसला लिया और यूपीएससी 2022 की परीक्षा में ऑल इंडिया 736 वीं रैंक हासिल की।

Next Story