Begin typing your search above and press return to search.
sports

Asia Cup 2023 : 31 अगस्त से हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा एशिया कप, पाकिस्तान में 4 और श्रीलंका में होंगे 9 मैच

Rohit Banchhor
15 Jun 2023 1:01 PM GMT
Asia Cup 2023
x

नई दिल्ली। Asia Cup 2023 एशिया कप 2023 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इसकी जानकारी दी है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 वनडे मैच खेलेंगी। टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट …

Asia Cup 2023नई दिल्ली। Asia Cup 2023 एशिया कप 2023 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इसकी जानकारी दी है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 वनडे मैच खेलेंगी। टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें 4 मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

Read More :
India Vs Pakistan Asia Cup: पाकिस्तान में होगा एशिया कप तो टीम इंडिया यहां खेलेगी मैच, PCB ने निकाला तोड़, जानिए पूरा मास्टरप्लान

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन बीसीसीआई यहां अपनी टीम भेजने के लिए तैयार नहीं है। इसी वजह से इस टूर्नामेंट को किसी दूसरे देश में आयोजित कराने की बात हुई, जहां इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी देश अपनी टीम भेजने के लिए तैयार हों, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में बीच का रास्ता निकाला गया और अब हाइब्रिड मॉडल में यह टूर्नामेंट आयोजित हो रहा है। अब पाकिस्तान की टीम अपने लीग मैच पाकिस्तान में खेलेगी, जबकि सुपर चार के मैच और भारतीय टीम के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

Read More : एशिया क्रिकेट कप रद्द, खेल के मैदान में अब नहीं होगा भारत-पाक का आमना-सामना

फाइनल मैच भी श्रीलंका में होगा। इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा जाएगा। दोनों ग्रुप की टीमें आपस में खेलेंगी और अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली टीम बाहर हो जाएगी। वहीं, दोनों ग्रुप की अंक तालिका में ऊपर रहने वाली दोनों टीमें सुपर चार में जगह बनाएंगी। यहां भी चारों टीमें आपस में खेलेंगी और शीर्ष दो स्थान में रहने वाली टीमें फाइनल मैच खेलेंगी। इस बार एशिया कप का आयोजन वनडे विश्व कप से पहले हो रहा है। इस लिहाज से यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में होगा।

Next Story