Begin typing your search above and press return to search.
news

How to Get Rid of Ants : क्या आप भी है चीटियों से परेशान, छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये तरीके, नहीं दिखेंगी चीटियां...

Rohit Banchhor
10 Jun 2023 4:43 PM GMT
How to Get Rid of Ants
x

How to Get Rid of Ants : गर्मी के मौसम में घरों में चीटियों का संख्या अधिक दिखाई देने लगती है, जो कि बारिश का मौसम आने पर और बढ़ जाता है। चीटियां घर में रखे खाने के हर एक सामान में लग जाती हैं, फिर चाहे वो रोटी हो या फिर चीनी, इतना ही …

How to Get Rid of AntsHow to Get Rid of Ants : गर्मी के मौसम में घरों में चीटियों का संख्या अधिक दिखाई देने लगती है, जो कि बारिश का मौसम आने पर और बढ़ जाता है। चीटियां घर में रखे खाने के हर एक सामान में लग जाती हैं, फिर चाहे वो रोटी हो या फिर चीनी, इतना ही नहीं चीटियों का आतंक कपड़ों और बिस्तर पर भी देखने को मिलता है। इसलिए चीटियों से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये तरीके।

Read More : Get Rid Of Ants : चीटियों से पाना चाहते है छुटकारा, तो अपनाए ये घरेलू उपाय, मिनटों में हो जाएगी गायब

चीनी में बोरेक्स पाउडर-
1 कप पानी में 1 चम्मच बोरेक्स पाउडर और1 चम्मच चीनी मिलाकर घोल बनाएं। अब इस घोल को एक स्प्रे बोतल में डालकर उन जगहों पर स्प्रे करें जहां चीटियां दिखती हैं। इस स्प्रे से चीटियां दूर भाग जाती हैं।
नींबू से भागेंगी चीटियां-
घर से चीटियां भगाने के लिए आप जिस जगह चीटियां निकलती हैं वहां नींबू के छिलके रख दें। इसके अलावा आप 4 नींबू के रस को 1 कप पानी में मिलाकर स्प्रे बनाएं और जहां से चीटियां निकलती हैं वहां स्प्रे कर दें। इससे चीटियां नहीं आएंगी।

Read More : Gharelu nuskhe : चींटियों से है परेशान, तो आजमाएं ये रामबाण नुस्खे, एक घंटे में घर से हो जाएंगी गायब…

नमक से भगाएं चीटियां-
चीटियों को नमक बिल्कुल पसंद नहीं होता है, ऐसे में आपको जहां भी चीटियां दिखें आप वहां नमक डाल दें। ऐसा करने से चीटियां तुरंत भाग जाएंगी।
काली मिर्च से भगाएं चीटियां-
काली मिर्च के पाउडर से चीटियां भाग जाती हैं, घर के जिन हिस्सों में आपको चीटियां दिखती हैं वहां काली मिर्च के पाउडर का छिड़काव करें।
सिरके से भागेंगी चीटियां-
घर की किचन में मौजूद सफेद सिरके को पानी में मिलाकर स्प्रे बोतल में भरें। इस स्प्रे को उन स्थानों पर डालें जहां से चीटियां निकलती हैं।

Next Story