Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Vastu Tips : घर में गरीबी को न्योता देती हैं ये गलतियां, आज ही सुधार ले अपनी ये बुरी आदतें, तुरंत अपनाएं ये वास्तु टिप्स...

Sharda Kachhi
8 Jun 2023 2:24 AM GMT
Vastu Tips:
x

Vastu Tips:

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति द्वारा किए गए कामों का पॉजिटिव और नेगेटिव प्रभाव पड़ता है। वास्तु के नियमों का पालन करने पर जीवन में सकारात्मकता आती है। कई बार हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसकी भरपाई करने में लंबा समय लगता है। ऐसे ही ऋण में डुबा हुआ इंसान …

Vastu Tips:

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति द्वारा किए गए कामों का पॉजिटिव और नेगेटिव प्रभाव पड़ता है। वास्तु के नियमों का पालन करने पर जीवन में सकारात्मकता आती है। कई बार हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसकी भरपाई करने में लंबा समय लगता है। ऐसे ही ऋण में डुबा हुआ इंसान जीवन भर इसे चुकाने में लगा रहता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ गलतियां जातकों को कर्ज के बोझ में दबा देता है। आइए जानते हैं व्यक्ति को किन गलतियों को करने से बचना चाहिए।

World News : विश्व में मुंबई सबसे महंगा भारतीय शहर, दिल्ली, बेंगलुरु शीर्ष 3 में

कूड़ादान यहां न रखेंवास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में हर एक चीज के लिए एक दिशा निर्धारित है। इसी तरह कूड़ेदान को कहीं भी नहीं रखना चाहिए। घर के बाहर या प्रवेश द्वार पर डस्टबिन ना रखें। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती है। साथ ही समाज में सम्मान कम होता है।

बिस्तर में बैठकर न खाएं
कभी भी बिस्तर में बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी क्रोधित हो जाती है।

झूठे बर्तन न छोड़े
वास्तु शास्त्र के मुताबित, रात को किचन में झूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए। रात को सोने से पहले रसोई घर को साफ करें। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है।

खाली बाल्टी न रखें
बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखना चाहिए। बाथरूम में पानी से भरी एक बाल्टी जरूर रखें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथ ही बाकी बाल्टी को उल्टा करके रखें।

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story