Begin typing your search above and press return to search.
Technology

Technology : AI को लेकर एप्पल CEO टीम कुक का बड़ा खुलासा कहा मै भी इस्तेमाल करता हूं चैटबॉक्स

Sharda Kachhi
8 Jun 2023 11:32 AM GMT
Apple CEO Tim Cook.
x

गुड मॉर्निंग अमेरिका के साथ एक साक्षात्कार में एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने खुलासा किया कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट चैटजीपीटी का उपयोग करते हैं और कहते हैं कि वह इसके अद्वितीय अनुप्रयोगों के बारे में उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि तकनीकी दिग्गज सॉफ्टवेयर की सक्रिय रूप से निगरानी कर रहे …

Apple CEO Tim Cook.

गुड मॉर्निंग अमेरिका के साथ एक साक्षात्कार में एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने खुलासा किया कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट चैटजीपीटी का उपयोग करते हैं और कहते हैं कि वह इसके अद्वितीय अनुप्रयोगों के बारे में उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि तकनीकी दिग्गज सॉफ्टवेयर की सक्रिय रूप से निगरानी कर रहे हैं और भले ही उनकी कंपनी एआई को शामिल करती है, आम जनता जरूरी नहीं कि उन सुविधाओं को कृत्रिम बुद्धिमत्ता के रूप में माने। उन्होंने साक्षात्कार में कहा, बेशक मैं इसका इस्तेमाल करता हूं। हां, मैं इसे लेकर उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि इसके लिए कुछ अनोखे अनुप्रयोग हैं और आप शर्त लगा सकते हैं कि यह कुछ ऐसा है जिसे हम करीब से देख रहे हैं। जबकि चैटजीपीटी और गूगल बार्ड ने टिम कुक के अनुसार महान वादे का प्रदर्शन किया है, वे पूर्वाग्रह जैसी चीजें, गलत सूचना जैसी चीजें और शायद कुछ मामलों में बदतर पेश करने का जोखिम भी उठाते हैं। उन्होंने रेलिंग और एआई विनियमन के महत्व को रेखांकित किया। Apple के सीईओ ने कहा कि AI की दुनिया बहुत मजबूत है और यह तेजी से विकसित हो रही है।

Read More CG Accident : स्कूटी और बाइक में हुई भिड़ंत, एक की गई जान, युवती सहित तीन घायल…

उन्होंने कहा यदि आप सड़क को नीचे देखते हैं, तो यह इतना शक्तिशाली है कि कंपनियों को अपने स्वयं के नैतिक निर्णयों को नियोजित करना पड़ता है। नियमन में इस पर प्रगति के साथ रहने में भी मुश्किल समय होगा क्योंकि यह इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। इसलिए, मुझे लगता है कि यह कंपनियों पर निर्भर है क्योंकि अच्छी तरह से खुद को विनियमित करने के लिए। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए ChatGPT और अन्य बाहरी कृत्रिम बुद्धिमत्ता उपकरणों के उपयोग को प्रतिबंधित करने के कुछ सप्ताह बाद यह खबर आई है। इसमें कहा गया है कि Apple उन कर्मचारियों द्वारा गोपनीय डेटा के लीक होने के बारे में चिंतित है जो AI प्रोग्राम का उपयोग करते हैं और उसने अपने कर्मचारियों को Microsoft के स्वामित्व वाले GitHub के Copilot का उपयोग नहीं करने की भी सलाह दी है, जिसका उपयोग सॉफ़्टवेयर कोड के लेखन को स्वचालित करने के लिए किया जाता है।

Next Story