Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

World News :अमेरिका ने एयर इंडिया के विमान की निगरानी शुरू की

Sharda Kachhi
7 Jun 2023 2:35 PM GMT
Flight AI173
x

New Delhi: अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के एक विमान के रूस में आपात स्थिति में उतरने के बाद वह स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली निजी विमानन कंपनी ने कल शाम एक बयान में कहा कि दिल्ली से उड़ान संख्या …

Flight AI173

New Delhi: अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के एक विमान के रूस में आपात स्थिति में उतरने के बाद वह स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली निजी विमानन कंपनी ने कल शाम एक बयान में कहा कि दिल्ली से उड़ान संख्या एआई173 को इंजन में खराबी के कारण मंगलवार को रूस के मगदान की ओर मोड़ दिया गया। 216 यात्रियों और 16 चालक दल को लेकर उड़ान सुरक्षित रूप से उतर गई। विदेश विभाग ने कहा, हम अमेरिका जा रहे एक विमान के बारे में जानते हैं, जिसे रूस में आपात स्थिति में उतरना पड़ा और उस स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। मैं यह पुष्टि करने में सक्षम नहीं हूं कि इस समय उड़ान में कितने अमेरिकी नागरिक सवार थे। उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा।

Read More Diabetes control : इस सब्जी को खाकर कंट्रोल में रह सकती है आपकी डायबिटीज, जाने क्या है फायदे…

यह एक उड़ान थी जो संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए बाध्य थी। इसलिए, यह निश्चित रूप से संभावना है कि बोर्ड पर अमेरिकी नागरिक हैं। एयर इंडिया से सार्वजनिक रिपोर्टिंग है कि वे भेज रहे हैं - मेरी समझ क्या है - एक प्रतिस्थापन विमान यात्रियों को उनके मार्ग के लिए ले जाने के लिए गंतव्य, लेकिन मैं इस पर आगे कुछ भी बोलने के लिए एयर कैरियर को टाल दूंगा, वेदांत पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा। फंसे हुए यात्रियों को बाहर निकालने के लिए मगदान के लिए बाध्य एयर इंडिया की उड़ान के प्रस्थान में देरी हुई है, क्योंकि एयर इंडिया के अधिकारी उड़ान संचालित करने के लिए नियामक मुद्दों के माध्यम से काम कर रहे हैं। बदले जाने वाले विमान के प्रस्थान के सही समय की अभी पुष्टि नहीं हुई है।हमें पता चला है कि मगादान में फंसे एयर इंडिया के कई यात्रियों को डॉर्मिटरी में ठहराया जा रहा है, जहां होटल के बुनियादी ढांचे उड़ान में यात्रियों की संख्या का सामना करने में असमर्थ हैं।

Next Story