Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket News : पाकिस्तान को बड़ा झटका हायब्रिड मॉडल नामंजूर, एशिया कप से हो सकता है बाहर

Sharda Kachhi
6 Jun 2023 10:24 AM GMT
PCB chief Najam Sethi
x

श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अपने प्रस्तावित 'हाइब्रिड मॉडल' से पीछे हटने के बाद कोई विकल्प नहीं बचा है, मेजबान पाकिस्तान सितंबर में एशिया कप से बाहर हो सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख नजम सेठी द्वारा प्रस्तावित 'हाइब्रिड मॉडल' के अनुसार, पाकिस्तान को अपने देश में एशिया कप के 3 से 4 …

PCB chief Najam Sethi

श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अपने प्रस्तावित 'हाइब्रिड मॉडल' से पीछे हटने के बाद कोई विकल्प नहीं बचा है, मेजबान पाकिस्तान सितंबर में एशिया कप से बाहर हो सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख नजम सेठी द्वारा प्रस्तावित 'हाइब्रिड मॉडल' के अनुसार, पाकिस्तान को अपने देश में एशिया कप के 3 से 4 मैचों का आयोजन करना था, जबकि भारत से जुड़े बाकी मैचों को तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जा सकता था। . सुरक्षा चिंताओं के कारण भारत द्वारा पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करने के बाद यह विचार आया था। हालाँकि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान सभी ने टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर करने के लिए बीसीसीआई के दबाव का समर्थन किया है। यह केवल एक औपचारिकता है कि एशियाई क्रिकेट परिषद के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य वस्तुतः मिलते हैं या इस महीने के अंत में एक उचित बैठक बुलाई जाती है।

Read More World News :पाकिस्तान में आतंरिक कलह के बीच अमेरिका का बयान कहा, भारत में लोकतंत्र जिन्दा जाओ देख लो

मामले से वाकिफ एक सूत्र ने कहा, लेकिन पीसीबी अब इस बात से अवगत है कि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान एशिया कप के लिए उनके हाइब्रिड मॉडल प्रस्ताव का समर्थन नहीं कर रहे हैं। सूत्र ने कहा कि सेठी पहले से ही अपनी क्रिकेट प्रबंधन समिति के सदस्यों और संबंधित सरकारी अधिकारियों के साथ पाकिस्तान के रुख पर चर्चा करने के लिए संपर्क में थे, अगर उन्हें घर में एशिया कप के किसी भी मैच की मेजबानी नहीं मिलती है। सेठी ने बार-बार कहा है कि अगर टूर्नामेंट को पाकिस्तान से किसी एक तटस्थ देश में ले जाया जाता है, तो वह प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेगा और सूत्र ने कहा कि पीसीबी एशिया कप का बहिष्कार करेगा। पाकिस्तान के पास दो ही विकल्प हैं। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के एक सूत्र ने कहा, टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर खेलें या वापस लें।

Read More Crime News : कच्ची थी प्यार की डोरी…16 साल के बॉयफ्रेंड की 18 साल की गर्लफ्रेंड ने चाकू मारकर कर दी हत्या…

अगर पाकिस्तान नहीं खेलता है, तब भी इसे एशिया कप कहा जाएगा, लेकिन ब्रॉडकास्टर पाकिस्तान की अनुपस्थिति में सौदे पर फिर से बातचीत करेगा। श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और भारत सभी ने यह रुख अपनाया है कि पाकिस्तान और किसी अन्य देश में एशिया कप की मेजबानी करना तार्किक या वित्तीय रूप से संभव नहीं है और इसे एक देश यानी श्रीलंका में आयोजित किया जाना चाहिए क्योंकि भारत यात्रा नहीं कर सकता है। सूत्र ने यह भी कहा कि ऐसी संभावना है कि इस साल एशिया कप पूरी तरह से रद्द हो सकता है और भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान विश्व कप से पहले 50 ओवरों के प्रारूप में एक बहु-टीम प्रतियोगिता खेल सकते हैं। सूत्र ने कहा, इस बात की पूरी संभावना है कि इस साल एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाएगा क्योंकि पाकिस्तान और भारत के मैचों के बिना ब्रॉडकास्टर के उतनी राशि की पेशकश करने की संभावना नहीं है जितनी वे पाकिस्तान सहित एसीसी को दे रहे थे।सूत्र ने कहा कि भारत भी घर में चार या पांच देशों के आयोजन की तैयारी कर रहा है, जो एशिया कप नहीं होने पर खुली रह जाएगी।

Read More Swara Bhasker Pregnant : शादी के सिर्फ 3 महीने बाद ही स्वरा भास्कर ने दी खुशखबरी, फरवरी में हुई थी शादी, पति फहाद के संग प्लांट किया बेबी बंप…

श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के फैसले का इन बोर्डों के बीच संबंधों पर क्या प्रभाव पड़ता है, यह देखा जाना बाकी है। पाकिस्तान ने श्रीलंका में कुछ एकदिवसीय मैच खेलने के प्रस्ताव को पहले ही खारिज कर दिया है, जब वह दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए देश का दौरा करता है, द्वीप राष्ट्र द्वारा एशिया कप के सभी मैचों की मेजबानी करने की पेशकश के बाद। सूत्र ने कहा कि हालिया घटनाक्रम पाकिस्तान को विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत भेजने के फैसले के मामले में अपना हाथ दिखाने के लिए मजबूर कर सकता है।

Next Story