Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

World News : यूरोपियन आयोग ने AI उपकरण वाली कंपनियों को सामान पर लेबल लगाने का दिया आदेश

Sharda Kachhi
5 Jun 2023 2:07 PM GMT
Google, Microsoft and Meta Platforms have signed up to the EU Code of Practice
x

यूरोपीय आयोग के उप प्रमुख वेरा जौरोवा ने सोमवार को कहा कि चैटजीपीटी और बार्ड जैसे जेनेरेटिव एआई टूल्स को तैनात करने वाली कंपनियों को फर्जी खबरों से निपटने के अपने प्रयासों के तहत ऐसी सामग्री को लेबल करना चाहिए। पिछले साल के अंत में अनावरण किया गया, Microsoft-समर्थित OpenAI का ChatGPT इतिहास में …

Google, Microsoft and Meta Platforms have signed up to the EU Code of Practice

यूरोपीय आयोग के उप प्रमुख वेरा जौरोवा ने सोमवार को कहा कि चैटजीपीटी और बार्ड जैसे जेनेरेटिव एआई टूल्स को तैनात करने वाली कंपनियों को फर्जी खबरों से निपटने के अपने प्रयासों के तहत ऐसी सामग्री को लेबल करना चाहिए। पिछले साल के अंत में अनावरण किया गया, Microsoft-समर्थित OpenAI का ChatGPT इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला उपभोक्ता अनुप्रयोग बन गया है और जनरेटिव AI उत्पादों को बाजार में लाने के लिए तकनीकी कंपनियों के बीच एक दौड़ शुरू कर दी है। हालाँकि, प्रौद्योगिकी के संभावित दुरुपयोग और इस संभावना के बारे में चिंताएँ बढ़ रही हैं कि बुरे अभिनेता और यहाँ तक कि सरकारें इसका उपयोग पहले की तुलना में कहीं अधिक गलत सूचना उत्पन्न करने के लिए कर सकती हैं।जौरोवा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा हस्ताक्षरकर्ता जो माइक्रोसॉफ्ट के लिए बिंगचैट, गूगल के लिए बार्ड जैसी अपनी सेवाओं में जनरेटिव एआई को एकीकृत करते हैं, उन्हें आवश्यक सुरक्षा उपायों का निर्माण करना चाहिए कि इन सेवाओं का उपयोग दुर्भावनापूर्ण अभिनेताओं द्वारा गलत सूचना उत्पन्न करने के लिए नहीं किया जा सकता है।

Red chilli : जरूरत से ज्यादा लाल मिर्च का सेवन करना पर सकता है भारी, इसलिए करें स्वादानुसार इस्तेमाल…

जिन हस्ताक्षरकर्ताओं के पास एआई-जनित विघटन का प्रसार करने की क्षमता वाली सेवाएं हैं, उन्हें ऐसी सामग्री को पहचानने और उपयोगकर्ताओं को स्पष्ट रूप से लेबल करने के लिए प्रौद्योगिकी को लागू करना चाहिए। जुरोवा ने कहा कि गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और मेटा प्लेटफॉर्म्स जैसी कंपनियों ने गलत सूचनाओं से निपटने के लिए ईयू कोड ऑफ प्रैक्टिस पर हस्ताक्षर किए हैं उन्हें जुलाई में इससे निपटने के लिए सुरक्षा उपायों पर रिपोर्ट देनी चाहिए। उसने ट्विटर को चेतावनी दी, जिसने पिछले हफ्ते कोड छोड़ दिया, अधिक नियामक जांच की उम्मीद करने के लिए। जरोवा ने कहा, संहिता को छोड़कर, ट्विटर ने बहुत ध्यान आकर्षित किया है और इसके कार्यों और यूरोपीय संघ के कानून के अनुपालन की सख्ती से और तत्काल जांच की जाएगी।

World News : ओपेक ने की कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती, बढ़ेंगे तेल के दाम

मोटोरोला एज 40 ने हाल ही में एज 30 के उत्तराधिकारी के रूप में देश में अपनी शुरुआत की, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। क्या आपको यह फोन नथिंग फोन 1 या रियलमी प्रो+ के बजाय खरीदना चाहिए? हम ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट पर इस पर और अधिक चर्चा करते हैं। Orbital Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां कहीं भी आपको अपना पॉडकास्‍ट मिलता है, वहां उपलब्‍ध है।

Next Story