Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

ODI World Cup : BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए बनाई स्ट्रैटजी, स्पेशल मीटिंग में लिए गए कई अहम फैसले, पढ़ें हर अपडेट्स

Sharda Kachhi
3 Jun 2023 7:47 AM GMT
ODI World Cup :
x

ODI World Cup :

ODI World Cup : क्रिकेटप्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी के इस अहम टूर्नामेंट को लेकर बड़ी बैठक की जिसमें अहम फैसले लिए गए. ODI World Cup : भारतीय टीम को 12 साल से वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार है. 2011 में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप …

ODI World Cup :
ODI World Cup :

ODI World Cup : क्रिकेटप्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी के इस अहम टूर्नामेंट को लेकर बड़ी बैठक की जिसमें अहम फैसले लिए गए.

ODI World Cup : भारतीय टीम को 12 साल से वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार है. 2011 में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब कप्तानी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे थे. अब अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. करोड़ों क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि भारत पिछले कई साल के इंतजार को अब खत्म करेगा. बीसीसीआई भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है.

READ MORE : Pandit Pradeep Mishra Ke Upay : बढ़ते कर्ज से है परेशान, तो अपनाइये पंडित प्रदीप मिश्रा के ये टोटके, और देखें चमत्कार, बदल जाएगी आपकी जिंदगी…

वर्ल्ड कप के लिए बनेगा वर्किंग ग्रुप

ODI World Cup : बीसीसीआई की ओर से शुक्रवार देर रात आधिकारिक बयान जारी किया गया है जिसमें बैठक के बारे में भी जानकारी दी गई. इसके मुताबिक, बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) अहमदाबाद में आयोजित की गई. इसमें वर्ल्ड कप को लेकर भी अहम फैसला लिया गया. जानकारी दी जा रही है कि आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए वर्किंग ग्रुप बनाया जाएगा. बता दें कि भारत को 2011 से वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार है. उसने तब दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ये कमाल किया था.

पाकिस्तान के खेलने पर भी विवाद

ODI World Cup : वर्ल्ड कप को लेकर पाकिस्तान की तरफ से भी बयानबाजी हो रही है. दरअसल, मामला एशिया कप से भी जुड़ा है, पाकिस्तान को इस साल एशिया कप-2023 की मेजबानी मिली लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसे दूसरे किसी वेन्यू पर शिफ्ट किया जाएगा. बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो वर्ल्ड कप खेलने उसकी टीम भी भारत नहीं आएगी. अभी तक इस मामले पर आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है.

Next Story