Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Manipur News :अमित शाह की अपील के बाद हिंसा प्रभावित मणिपुर में 140 लोगों हथियार सहित किया सरेंडर

Sharda Kachhi
2 Jun 2023 11:42 AM GMT
140 weapons were surrended on Friday
x

Manipur :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मणिपुर पुलिस के सामने हथियार और गोला-बारूद जमा करने की अपील के एक दिन बाद, हिंसा प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य में विभिन्न स्थानों पर लगभग 140 हथियार जमा किए गए। गुरुवार को अमित शाह ने अपने हथियारों को आत्मसमर्पण करने में विफल रहने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की …

 140 weapons were surrended on Friday

Manipur :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मणिपुर पुलिस के सामने हथियार और गोला-बारूद जमा करने की अपील के एक दिन बाद, हिंसा प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य में विभिन्न स्थानों पर लगभग 140 हथियार जमा किए गए। गुरुवार को अमित शाह ने अपने हथियारों को आत्मसमर्पण करने में विफल रहने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी और राज्य में हथियारों को वापस लेने के लिए तलाशी अभियान की घोषणा की, जो जातीय संघर्षों से हिल गया है। एक वीडियो में, मणिपुर पुलिस ने राज्य में विभिन्न स्थानों से एकत्र किए गए हथियारों और गोला-बारूद को प्रदर्शित किया। सौंपे गए हथियारों में एसएलआर 29, कार्बाइन, एके, इंसास राइफल, इंसास एलएमजी, .303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, .32 पिस्टल, एम16 राइफल, स्मोक गन और आंसू गैस, स्थानीय रूप से निर्मित पिस्तौल, स्टन गन, संशोधित राइफल, जेवीपी और ए शामिल हैं।

Read More CG Suspend Breaking : लापरवाही बरतने वाले पंचायत सचिव और दो आरईओ पर गिरी गाज, कलेक्टर ने किया सस्पेंड…

इससे पहले, अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि 3 मई को मुख्य रूप से मेइती और कुकी समुदायों के बीच पहली बार हिंसा भड़कने के बाद से भीड़ द्वारा कई सरकारी शस्त्रागार से कम से कम 2,000 हथियार चुरा लिए गए थे। जिनमें से अभी तक 605 हथियार ही बरामद हुए हैं, अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ सकती है. मणिपुर में पहली बार 3 मई को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में मेइतेई/मीतेई को शामिल करने की मांग के विरोध में ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन (एटीएसयू) द्वारा आयोजित एक रैली के दौरान हिंसा हुई थी। राज्य के मेइती समुदाय को एसटी श्रेणी में शामिल करने की मांग के संबंध में मणिपुर उच्च न्यायालय के 19 अप्रैल के निर्देश के जवाब में मार्च का आयोजन किया गया था।

Read More Maharashtra News: महाराष्ट्र एसएससी परिणाम घोषित, कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 93.83

अमित शाह मणिपुर के दौरे पर
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जातीय संघर्ष के बाद मणिपुर में स्थिति की निगरानी के लिए सोमवार को चार दिवसीय दौरे की शुरुआत की। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने अधिकारियों, राजनीतिक दलों और कुकी और मैतेई नागरिक समूहों के प्रतिनिधियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के साथ कई बैठकें कीं।

Next Story