Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Manipur violence : मणिपुर की स्तिथि सामान्य होने में लगेगा समय - चीफ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ

Sharda Kachhi
30 May 2023 10:26 AM GMT
Manipur violence : मणिपुर की स्तिथि सामान्य होने में लगेगा समय - चीफ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ
x

Manipur violence : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान ने मंगलवार को कहा कि मणिपुर में हिंसा दो जातियों के बीच संघर्ष का परिणाम है और इसका उग्रवाद से कोई लेना-देना नहीं है। आरक्षित वन भूमि से कूकी ग्रामीणों को बेदखल किए जाने के बाद पूर्वोत्तर राज्य एक महीने से अधिक समय से जातीय …

Manipur violence : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान ने मंगलवार को कहा कि मणिपुर में हिंसा दो जातियों के बीच संघर्ष का परिणाम है और इसका उग्रवाद से कोई लेना-देना नहीं है। आरक्षित वन भूमि से कूकी ग्रामीणों को बेदखल किए जाने के बाद पूर्वोत्तर राज्य एक महीने से अधिक समय से जातीय संघर्ष का गवाह रहा है। इस संघर्ष ने छोटे-छोटे आंदोलनों की एक श्रृंखला को जन्म दिया है, क्योंकि भूमि और राजनीतिक प्रतिनिधित्व पर तनाव उबल गया है।

Read More Breaking : कांग्रेस सांसद का निधन, अस्पताल में ली अंतिम सांस, राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर

जनरल चौहान ने कहा मणिपुर की स्थिति का उग्रवाद से कोई लेना-देना नहीं है और मुख्य रूप से दो जातियों के बीच टकराव है। यह कानून और व्यवस्था की तरह की स्थिति है और हम राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमने एक उत्कृष्ट काम किया है और बड़ी संख्या में लोगों की जान बचाई है। मणिपुर में चुनौतियां खत्म नहीं हुई हैं और इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन उम्मीद है कि उन्हें शांत हो जाना चाहिए।

Read More CG Weather Update : मौसम ने फिर ली करवट, राजधानी सहित इन शहरो मे जोरदार बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट…

29 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की मंत्रिपरिषद से मुलाकात की, जब उन्होंने चार दिवसीय दौरे के लिए राज्य का दौरा किया।अमित शाह ने राज्य में जातीय हिंसा पर अंकुश लगाने की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए सेना के शीर्ष अधिकारियों, नागरिक समाज संगठनों और प्रभावशाली सामुदायिक नेताओं के साथ मुलाकात की।

Next Story