Begin typing your search above and press return to search.
sports

IPL Final : मैच शुरू होने से पहले बारिश शुरू, रात 9.35 बजे मैच शुरू हुआ तो पूरे ओवर फेंके जाएंगे, नहीं तो रिजर्व डे पर फैसला...

Rohit Banchhor
28 May 2023 3:38 PM GMT
IPL Final
x

अहमदाबाद। IPL Final आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच है। खेल शुरू होने से पहले गुजरात के अहमदाबाद में बारिश हो रही है। फाइनल मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो पाया है। हालांकि, बारिश रुकने पर खेल शुरू होगा और …

IPL Final

अहमदाबाद। IPL Final आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच है। खेल शुरू होने से पहले गुजरात के अहमदाबाद में बारिश हो रही है। फाइनल मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो पाया है। हालांकि, बारिश रुकने पर खेल शुरू होगा और नतीजा मिल सकता है। आज के दिन खेल नहीं होने पर अगले दिन रिजर्व डे है और सोमवार को आईपीएल 2023 के विजेता का एलान होगा।

Read More :
IPL Final Match : 73 मुकाबलों के बाद IPL को आज मिलेगा नया चैंपियन, ट्रॉफी जीतने के लिए दोनों टीमों की है बड़ी दावेदारी…

बारिश नहीं रुकी तो क्या होगा-
अगर बारिश रुक जाती है और 28 मई को रात 9.35 तक मैच शुरू हो जाता है तो ओवरों में कोई कटौती नहीं होगी। पूरे 40 ओवर का मैच होगा, दोनों टीमें 20-20 ओवर खेलेंगी। 9.35 के बाद मैच शुरू होने पर ओवरों में कटौती की जाएगी।
28 मई को रात 9.35 बजे के बाद मैच शुरू होने पर हर घंटे में 14 ओवर की कटौती होगी। रात साढ़े 10 बजे खेल शुरू होने पर मैच 26 ओवर का होगा और दोनों टीमें 13-13 ओवर खेलेंगी।
अगर मैच 29 मई को देर रात 12.05 बजे तक शुरू हो गया तो दोनों टीमें पांच-पांच ओवर बल्लेबाजी करेंगी और विजेता का फैसला होगा। इस समय तक मैच शुरू नहीं होने पर रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा।
रिजर्व डे पर भी बारिश होने पर कम से कम पांच ओवर का मैच कराने की कोशिश होगी। व नहीं होने पर सुपर ओवर के जरिए विजेता का फैसला होगा। अगर मैदान गीला रहा और सुपर ओवर की संभावना नहीं बनी तो गुजरात की टीम चौंपियन बनेगी, क्योंकि अंक तालिका में यह टीम 20 अंक के साथ शीर्ष पर थी।

Next Story