Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ बारिश ने तपती गर्मी से दिलाई राहत, 14 फ्लाइट हुई डायवर्ट

Sharda Kachhi
27 May 2023 2:44 AM GMT
Weather Update :
x

Weather Update :

Weather Update :नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है. यहाँ बारिश की फुहारों से मौसम सुहाना हो गया है। यही नहीं बिजली चमक रही है और साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं। आंधी-बारिश और गहरे बादलों के कारण सड़कों पर दृश्यता भी कम है। आंधी और तेज हवाओं के साथ …

Weather Update :
Weather Update :

Weather Update :नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है. यहाँ बारिश की फुहारों से मौसम सुहाना हो गया है। यही नहीं बिजली चमक रही है और साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं। आंधी-बारिश और गहरे बादलों के कारण सड़कों पर दृश्यता भी कम है। आंधी और तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से उड़ानें भी प्रभावित होने की खबर है। दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से जारी एडवायजरी में यात्रियों को अपनी फ्लाइट से जुड़ी जानकारी लेने के लिए एयरलाइंस से संपर्क साधने की सलाह दी गई है।

Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर से गुजर रहा है। अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 40-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

read more: Weight Loss : मोटापा कम करने में तमाम ट्रिक्स हो गए हैं फेल, तो आज से फॉलो करें ये प्लान! फिर देखिए कैसे छू-मंतर होती है पेट की जिद्दी चर्बी!

Weather Update :बीते कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर के लोग गर्मी के कारण परेशान थे। बीते कुछ दिन दिल्ली के कई इलाकों में पारा 45 के पार तक रहा। आज हुई बारिश ने मौसम पर बदल दिया है। इससे तापमान में अच्छी खासी कमी आने की उम्मीद है और साथ ही अगले कुछ दिन के लिए भी मौसम विभाग ने रुक-रुक कर बारिश और बादल बने रहने का अनुमान व्यक्त किया है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मई के महीने के बचे हुए पांच दिन सुहावने ही बीतेंगे।

Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण अभी अगले दो से तीन दिन दिल्ली एनसीआर और उसके आसपास रूक-रुक के हल्की बारिश व हवाएं चलने का अनुमान है। सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में लू चली। 22 मई को अधिकतम तापमान 43.7 और 23 मई को न्यूनतम तापमान 43.5 दर्ज हुआ था। वहीं कुछ इलाकों में तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया था। लेकिन 23 मई रात से मौसम ने करवट ले ली। उसके बाद से मौसम सुहावना ही बना हुआ है।

गुरुवार रात हुई बारिश के कारण अधिकतम तापमान 34.9 और न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। शुक्रवार सुबह 8:30 बजे तक 1.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्रों में सर्वाधिक बारिश पूसा में 47.2 मिमी हुई। पालम में 22.2, आयानगर में 10.8, जाफरपुर में 10, दिल्ली विश्वविद्यालय में 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि अधिकतम तापमान विभिन्न इलाकों में 33 से 36 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 17.8 से लेकर 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने शनिवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे और एक दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

आंधी-बारिश से मौसम खराब, 14 फ्लाइट हुई डायवर्ट
Weather Update :दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार देर रात आई आंधी-बारिश के कारण 14 फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा। वहीं, एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर जलजमाव से लोगों को परेशानी हुई। एयरपोर्ट प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार रात 8:35 से 9:55 तक कुल 14 फ्लाइट को इंदौर, ग्वालियर, जयपुर व अन्य जगहों पर वापस भेजना पड़ा। तेज हवाओं के कारण इन फ्लाइटों को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतारा नहीं जा सका। प्रशासन ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए दूसरे शहरों में भेजा गया। ये फ्लाइटें मुंबई, बेंगलुरु, राजकोट और विशाखापट्टनम सहित अन्य जगहों से दिल्ली आ रही थी।

Next Story