Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG BIG NEWS : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के मंसूबों पर फिर पानी! 50 किलो IED बरामद, इलाके में सर्चिंग तेज

Sharda Kachhi
24 May 2023 3:32 PM GMT
CG BIG NEWS : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के मंसूबों पर फिर पानी! 50 किलो IED बरामद, इलाके में सर्चिंग तेज
x

CG BIG NEWS : बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच एक बार फिर नक्सलियों ने बड़े हमले की साजिश रची थी। हालांकि समय रहते जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। जवानों ने 50 किलो आईईडी बरामद किया है। इसे सड़क से पांच फीट नीचे …

CG BIG NEWS : बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच एक बार फिर नक्सलियों ने बड़े हमले की साजिश रची थी। हालांकि समय रहते जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। जवानों ने 50 किलो आईईडी बरामद किया है। इसे सड़क से पांच फीट नीचे फॉक्स होल बनाकर दबाया गया था। सीरीज में जुड़े इन विस्फोटकों में अगर ब्लास्ट होता तो बड़ा नुकसान हो सकता था। करीब एक महीने पहले 26 अप्रैल को भी नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के अरनपुर में इसी तरह से ब्लास्ट किया था। उसमें भी 50 किलो आईईडी का इस्तेमाल हुआ। हमले में 10 जवान शहीद हो गए थे।

READ MORE: CG BIG Accident : ट्रक ने बाइक सवारों को मारी जोरदार टक्कर, 2 की मौत-एक घायल, जानिए कहां हुआ ये खौंफनाक हादसा?

CG BIG NEWS : जानकारी के मुताबिक, थाना आवापल्ली से बुधवार को सीआरपीएफ 168 और 222वीं बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान आवापल्ली-बासागुड़ा मार्ग पर दुर्गा मंदिर के पास जवानों ने आईईडी बरामद की। नक्सलियों ने बीच सड़क पर आठ फीट लंबाई-चौड़ाई और पांच फीट गहराई में फॉक्स होल बनाया था। इसमें 25-25 किलो के आईईडी विस्फोटक दो प्लास्टिक कंटेनर में सीरीज से लगाए गए थे। जवानों ने मौके पर ही इसे सर्चिंग के दौरान पकड़ लिया और बीडीएस की टीम ने इसे निष्क्रीय कर दिया।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर भी पकड़ा गया विस्फोटक
CG BIG NEWS : एक दिन पहले ही मंगलवार को छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर जवानों ने 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से ट्रैक्टर भरकर विस्फोटक बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक भरकर बड़े माओवादी लीडरों के पास ले जाया जा रहा था। यह भी सामने आया है कि इस विस्फोटक का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ या फिर तेलंगाना में हमले के लिए होना था। यह इस साल के सबसे बड़े नक्सली हमले की तैयारी मानी गई। पकड़े गए नक्सलियों में पांच बीजापुर के रहने वाले थे।

Next Story