Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट! अगले हफ्ते इस दिन तक आ सकती है 14वीं किस्त, पढ़ें काम की खबर

Sharda Kachhi
23 May 2023 5:56 AM GMT
PM Kisan Yojana:
x

PM Kisan Yojana:

PM Kisan Yojana: देश में किसानों की आय बढ़ाने कई तरह की योजनाएं संचालित की जा रहे है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना भी उन्हीं में से एक है। इस स्कीम के अंतर्गत हर साल किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। PM Kisan Yojana: इस स्कीम का लाभ …

PM Kisan Yojana:
PM Kisan Yojana:

PM Kisan Yojana: देश में किसानों की आय बढ़ाने कई तरह की योजनाएं संचालित की जा रहे है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना भी उन्हीं में से एक है। इस स्कीम के अंतर्गत हर साल किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

PM Kisan Yojana: इस स्कीम का लाभ हर साल तीन किस्तों के रूप में किसानों को दिया जाता है। अब तक किसानों के खाते में कुल 13 किस्त के पैसों को ट्रांसफर किया जा चुका है। ऐसे में देशभर में बड़े पैमाने पर किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में -

PM Kisan Yojana: गौरतलब बात है कि सरकार की ओर से अभी तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफर करने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है।

PM Kisan Yojana: वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त के पैसों को 26 मई से लेकर 31 मई के बीच ट्रांसफर कर सकती है।

READ MORE: Ajab-Gajab : नौकरानी की तलाश में ये महिला, आना चाहिए डांसिंग और सिंगिंग, हर महीने के देगी 16 लाख रूपए…

PM Kisan Yojana: वहीं अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी किसी भी जानकारी के विषय में जानना चाहते हैं। ऐसे में आप इन टोल फ्री नंबरों 155261, 1800115526 (Toll Free) या 011-23381092 पर कॉल कर सकते हैं।

PM Kisan Yojana: इन नंबरों पर कॉल करने के बाद आपकी समस्या का समाधान मिल जाएगा। वहीं जिन किसानों ने अब तक योजना में अपनी ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन नहीं कराया है। उनको योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

Next Story