Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Ajab-Gajab : नौकरानी की तलाश में ये महिला, आना चाहिए डांसिंग और सिंगिंग, हर महीने के देगी 16 लाख रूपए...

Sharda Kachhi
23 May 2023 5:44 AM GMT
Ajab-Gajab : नौकरानी की तलाश में ये महिला, आना चाहिए डांसिंग और सिंगिंग, हर महीने के देगी 16 लाख रूपए...
x

चीन. एक महिला अपने लिए पर्सनल नैनी (दाई/नौकरानी) तलाश रही है, जो 24 घंटे उसकी देखभाल करे. इस काम के लिए वो 15 लाख रुपये हर महीने से ज्यादा देने को तैयार है. नैनी को क्या-क्या करना होगा, महिला ने इसकी पूरी लिस्ट तैयार की है. सोशल मीडिया पर उसका विज्ञापन वायरल हो रहा है. …

Ajab-Gajab

चीन. एक महिला अपने लिए पर्सनल नैनी (दाई/नौकरानी) तलाश रही है, जो 24 घंटे उसकी देखभाल करे. इस काम के लिए वो 15 लाख रुपये हर महीने से ज्यादा देने को तैयार है. नैनी को क्या-क्या करना होगा, महिला ने इसकी पूरी लिस्ट तैयार की है. सोशल मीडिया पर उसका विज्ञापन वायरल हो रहा है. मामला चीन के शंघाई का है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, महिला ने पर्सनल नैनी की तलाश में एक विज्ञापन कंपनी के जरिए जारी किया है. इस विज्ञापन में बताया गया कि नैनी को उसके सारे काम करने होंगे. खाने-पीने से लेकर घर की साफ-सफाई तक. यहां तक की उसे महिला को जूते भी पहनाना होगा. कपड़े पहनाने और मालिश करने से लेकर खाने तक का ख्याल रखना होगा. बदले में नैनी को 20,000 डॉलर (16 लाख, 56 हजार रुपये से अधिक) हर महीने की सैलरी मिलेगी. नैनी को महिला के घर में रहना होगा. उसका खाना-पीना फ्री होगा. वो घर की सारी सुविधाओं का लाभ उठा सकती है.

वायरल हो रहे विज्ञापन में आवेदकों के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं. उनसे 'सतर्क रहने और बहुत अधिक आत्म-सम्मान न रखने' की बात कही गई है. इसके अलावा आवेदकों को 165 सेमी से अधिक लंबा और 55 किलोग्राम से कम वजन का होना चाहिए. उन्हें 12वीं पास होना चाहिए. आवेदक साफ-सुथरा दिखने वाला हो और उसे अच्छा सिंगर और डांसर भी होना चाहिए. महिला के विज्ञापन को शंघाई स्थित हाउसकीपिंग सर्विस कंपनी के एक एजेंट द्वारा प्रकाशित किया गया था. ये कंपनी ज्यादातर 'मध्यम वर्ग' के ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है. विज्ञापन पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. किसी ने नौकरी में रुचि दिखाई तो किसी ने विज्ञापन को फर्जी बताया.

एक चीनी यूजर ने लिखा- नौकरी के नाम पर हवाबाजी. दूसरे ने कहा- सैलरी तगड़ी है लेकिन इज्जत बिल्कुल भी नहीं. तीसरे ने लिखा- आखिर, महिला किस दुनिया में जी रही है. एज अन्य यूजर ने कहा- नैनी चाहिए या गुलाम. कई यूजर्स ने ऐसे विज्ञापन के लिए महिला की आलोचना की.

Next Story