Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक, गौठानो में नियमित गोबर खरीदी करने के दिए निर्देश...

Rohit Banchhor
23 May 2023 5:10 PM GMT
CG News
x

कोरिया, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। उन्होनें मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात के दौरान की गई घोषणाओं एवं निर्देशों के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। कलेक्टर ने पी.एम पोर्टल मे माध्यम से प्राप्त लंबित शिकायतों का समीक्षा …

CG News

कोरिया, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। उन्होनें मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात के दौरान की गई घोषणाओं एवं निर्देशों के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। कलेक्टर ने पी.एम पोर्टल मे माध्यम से प्राप्त लंबित शिकायतों का समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

Read More : CG News : कलेक्टर, एसपी, सीईओ सहित अधिकारियों ने गोद लिए क्षय रोगियों को प्रदान किए पोषण आहार…

कलेक्टर लंगेह ने बैठक में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोबर खरीदी की जानकारी ली तथा सभी सक्रिय गौठानो में नियमित गोबर खरीदी करने के निर्देश दिये। उन्होनें मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक एवं मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना की समीक्षा करते हुए अधिक से अधिक लोगो को योजना से लाभान्वित करने को कहा। कलेक्टर ने स्वामी आत्मानन्द विद्यालयों में चल रहे निर्माण कार्याे की प्रगति की समीक्षा करते हुए समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही शाला-भवनों के जीर्णाेद्वार के कार्य को 01 जून तक पूर्ण करने के निर्देष संबंधित निर्माण एजेंसी को दिये।

CG Newsकलेक्टर जनदर्शन में मिले 64 आवेदन-
समय सीमा की बैठक के उपरांत आयोजित जनदर्शन में 64 लोगों ने विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। जनदर्शन में मुख्य रुप से राजस्व मामलों, बिजली सम्बन्धी समस्या, मनरेगा तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को आवेदनों के जल्द निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.अभिशेक चतुर्वेदी, सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Read More : CG News : मेरा गौठान मेरा अभिमान के तहत ग्राम कटकोना के गौठान में कार्यक्रम का किया आयोजन…

कलेक्टर जनदर्शन में आए शत्रुघ्न तिवारी ने उठाया कोदो से बनी खीर का आनंद-
कलेक्टर जनदर्शन में पेयजल की समस्या लेकर आए विकासखंड सोनहत से शत्रुघ्न तिवारी ने बताया कि जनदर्शन में उनकी समस्या की सुनवाई हुई जिसके पश्चात उन्होंने जनदर्शन के टोकन से कोरिया मिलेट्स कैफे में मिलेट्स व्यंजनों पर मिल रहे 10 प्रतिशत की छूट का भी लाभ उठाया। जिला प्रशासन की पहल से अब जनदर्शन में आये सभी लोगो को कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त टोकन को कोरिया मिलेट्स कैफे में दिखाने पर मिलेट्स व्यजनों पर मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट। श्री तिवारी मिलेट्स कैफे में कोदो से बनी खीर का आनंद लिया और अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि मिलेट्स से बने व्यंजन विलुप्ति के कगार में थे पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन कोरिया के पहल से मिलेट्स व्यंजनों को बढ़ावा मिल रहा है और करीब 10 साल के बाद उन्होंने कोदो से बनी इतनी स्वादिष्ट खीर खाई है।

Next Story