Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Twitter को मात देने Instagram ला रहा नया एप्लिकेशन, यूजर्स की होगी बल्ले-बल्ले, मस्क को लगेगा तगड़ा झटका!

Sharda Kachhi
20 May 2023 9:01 AM GMT
Twitter को मात देने Instagram ला रहा नया एप्लिकेशन, यूजर्स की होगी बल्ले-बल्ले, मस्क को लगेगा तगड़ा झटका!
x

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आजकल लोगों की निर्भरता बढ़ती जा रही है. वहीँ ट्विटर लगातार अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है जिससे यूजर्स को तगड़ा एक्सपीरियंस मिल सके और हाल ही में कंपनी ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू किया है जिसके तहत वेरीफाइड बैज हासिल करने के लिए अब यूजर्स को हर महीने …

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आजकल लोगों की निर्भरता बढ़ती जा रही है. वहीँ ट्विटर लगातार अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है जिससे यूजर्स को तगड़ा एक्सपीरियंस मिल सके और हाल ही में कंपनी ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू किया है जिसके तहत वेरीफाइड बैज हासिल करने के लिए अब यूजर्स को हर महीने एक तय रकम चुकानी पड़ेगी.

पूरी दुनिया भर में ट्विटर यूजर्स के ऊपर यह नया नियम लागू हो रहा है जिसके बाद बहुत सारे टि्वटर यूजर्स इस नए नियम के खिलाफ भी आ चुके हैं और बहुत सारे यूजर्स ने प्लेटफार्म छोड़ने का फैसला भी कर लिया है. ट्विटर के खिलाफ बढ़ते हुए रोष को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि मानो अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स मौके का फायदा उठाना चाहते हैं.

आपको बता दें कि टि्वटर को टक्कर देने के लिए आने वाले कुछ ही हफ्तों में इंस्टाग्राम एक नया एप्लीकेशन मार्केट में उतार सकता है जो टेक्स्ट आधारित होगा और ट्विटर जैसे और ट्विटर से बेहतर फीचर्स इसमें शामिल किए जा सकते हैं जो यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि ट्विटर सालों पुराना एप्लीकेशन है जो अब पहले से ज्यादा चर्चा में बना हुआ है हालांकि अब यूजर्स को ट्विटर पर पहले जैसा मजा नहीं आ रहा है क्योंकि अब ट्विटर चलाने और इस पर वेरिफिकेशन लेने के लिए आपको पैसे चुकाने पड़ेंगे.

READ MORE: BIG NEWS: मातम में बदली पिकनिक मनाने गए एक परिवार की खुशियां, आठ में से 6 लोगों की डूबने से मौत, हर तरफ मची चीख-पुकार

सेलिब्रिटीज को मिल रहा है नया एप्लीकेशन

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम जिसने ऐप को लाने की तैयारी कर रहा है उसका परीक्षण जानी-मानी और मशहूर हस्तियों के साथ किया जा रहा है और अगर परीक्षण पूरा हो जाता है और यह सफल रहता है तो इसे आम यूजर्स के लिए भी मार्केट में उतारा जा सकता है जिससे ट्विटर को तगड़ा प्रतिद्वंदी मिल जाएगा और शायद ट्विटर को पीछे भी छोड़ देगा. हालांकि टि्वटर कम लोकप्रिय नहीं हैं ऐसे में इंस्टाग्राम अगर नया एप्लीकेशन ला रहा है तो उसे काफी मेहनत करनी पड़ेगी और नए नए फीचर्स को शामिल करना पड़ेगा जिनसे यूजर्स ज्यादा से ज्यादा कनेक्ट कर पाए तभी इंस्टाग्राम की दाल गल सकती है.

आपको बता दें कि जब से ट्विटर पर ब्लू वेरिफिकेशन का फीचर आया है तभी से यूजर्स ने इस एप्लीकेशन से काटना शुरू कर दिया है और धीरे-धीरे करके ट्विटर का इस्तेमाल कम हो रहा है. ऐसा नहीं है कि टि्वटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लोग खरीद नहीं रहे लेकिन लोगों की संख्या उतनी नहीं है जितना टि्वटर को उम्मीद थी क्योंकि हर महीने काफी पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं तब जाकर सब्सक्रिप्शन मिल रहा है ऐसे में इंस्टाग्राम का नया एप्लीकेशन सफल हो सकता है और मार्केट में इसे पसंद किया जा सकता है लेकिन आने वाले समय में यह बात पता चलेगी.

Next Story