Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG NEWS: मौसम के यू-टर्न से CRPF कैंप में बैरक की छत टूटी, 11 जवान घायल, बेमौसम बारिश से कई इलाकों में जल भराव

Sharda Kachhi
20 May 2023 4:58 AM GMT
CG NEWS:
x

CG NEWS:

CG NEWS: जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम की आंखमिचौली ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। बस्तर में शुक्रवार की शाम मौसम में अचानक हुए बदलाव के बीच तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। CRPF 241 बटालियन के एक कैंप में बैरक की छत टूट गई। जिसके अंदर मौजूद करीब 11 जवान घायल हो …

CG NEWS:
CG NEWS:

CG NEWS: जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम की आंखमिचौली ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। बस्तर में शुक्रवार की शाम मौसम में अचानक हुए बदलाव के बीच तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। CRPF 241 बटालियन के एक कैंप में बैरक की छत टूट गई। जिसके अंदर मौजूद करीब 11 जवान घायल हो गए। सभी घायलों का कैंप में ही इलाज चल रहा है। इधर, जगदलपुर शहर के शहीद पार्क के नजदीक जल भराव भी हो गया था।

CG NEWS: दरअसल, मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था कि, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। बस्तर संभाग के जगदलपुर और दंतेवाड़ा जिले में गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश की वजह से दरभा थाना क्षेत्र के सेड़वा में स्थित CRPF 241 बटालियन का कैंप जलमग्न हो गया। कैंप में मौजूद जवान सामान को इधर-उधर कर रहे थे। साथ ही पानी बाहर निकालने की कोशिश में लगे थे।

CG NEWS: इसी बीच अचानक आई तेज आंधी की वजह से बैरक की टीन शेड की बनी छत टूट कर नीचे गिर गई। हादसे में 11 जवान घायल हो गए हैं। जिनमें कुछ जवानों की हालत गंभीर है। घटना के बाद कैंप में मौजूद अन्य जवान फौरन बैरक से घायलों को बाहर निकाले। फिर उन्हें दूसरी बैरक में शिफ्ट किया गया। जहां CRPF के डॉक्टर घायलों का इलाज कर रहे हैं।

read more: Online Banking Fraud Alert: नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, भूलकर भी न करें ये चार गलतियां, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

तापमान में हुई गिरावट

CG NEWS: शुक्रवार को जगदलपुर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम के बदलने के बाद तापमान में 1 डिग्री की गिरावट आई। बारिश के बाद से जगदलपुर दंतेवाड़ा समेत अन्य जगहों पर मौसम सुहावना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

CG NEWS: मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि, उत्तर और पश्चिम से लगातार गर्म हवा आ रही हैं। हल्की बारिश के साथ कुछ जगहों पर छीटें भी पड़े हैं। बस्तर में 3 छोटे-छोटे सिस्टम का प्रभाव एक साथ पड़ा है। इसलिए बारिश हुई है। उन्होंने कहा, अगले 24 से 48 घंटे तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

Next Story