Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Adani-Ambani Billionaire: दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में टाॅप 10 से अंबानी और अडानी बाहर, देखें सूची में कौन-किस पायदान पर?

Sharda Kachhi
18 May 2023 9:51 AM GMT
Adani-Ambani Billionaire:
x

Adani-Ambani Billionaire:

Adani-Ambani Billionaire:नई दिल्ली। धनकुबेरों की संपत्ति को लेकर बड़ी रिपोर्ट सामने आई है। दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों की लिस्ट के टाॅप 10 में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी बाहर है। फरवरी में अंबानी इस लिस्ट में 8वें स्थान पर थे। अब इनकी कुल संपत्ति 84 अरब डाॅलर के साथ 13 वें स्थान पर हैं। …

Adani-Ambani Billionaire:
Adani-Ambani Billionaire:

Adani-Ambani Billionaire:नई दिल्ली। धनकुबेरों की संपत्ति को लेकर बड़ी रिपोर्ट सामने आई है। दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों की लिस्ट के टाॅप 10 में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी बाहर है। फरवरी में अंबानी इस लिस्ट में 8वें स्थान पर थे। अब इनकी कुल संपत्ति 84 अरब डाॅलर के साथ 13 वें स्थान पर हैं। जनवरी में अडानी इस लिस्ट में 4 वें स्थान पर थे अब वो 83.9 अरब संपत्ति के साथ 23 वें स्थान पर है।

Adani-Ambani Billionaire:बर्नार्ड अरनॉल्ट नेटवर्थ 202 अरब डॉलर के साथ पहले स्थान, एलन मस्क संपत्ति 172 अरब डॉलर, जेफ बेजोस- 139 अरब डॉलर, बिल गेट्स- 125 अरब डॉलर, वारेन बफेट- 115 अरब डॉलर, लैरी एलिशन- 112 अरब डॉलर, लैरी पेज- 110 अरब डॉलर, स्टीव बाल्मर- 109 अरब डॉलर, सर्गी ब्रिन- 104 नौवें नंबर पर और दसवें स्थान पर कार्लोस स्लिम- 93.7 अरब डॉलर हैं।

read more: Lal Kitab Totke: घर की तिजोरी में रख दें ये छोटी सी चीज, देखते ही देखते बंद किस्मत का दरवाजा न खुल जाए तो कहना!

Adani-Ambani Billionaire:कंपनी की वेल्थ रिपोर्ट में भारत का भी नाम शामिल है। भारत 25 देशों की सूची में 22वें स्थान पर शामिल है। भारत से बेहतर इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रिका, फिलीपींस और केन्या की स्थिति है।

Adani-Ambani Billionaire:फोर्ब्स के अनुसार, अरबपतियों की 2023 की लिस्ट में 169 भारतीयों के नाम शामिल हैं, जो पिछले साल 166 थे। पिछले एक साल में अपनी संपत्ति में आठ प्रतिशत की गिरावट के बावजूद, मुकेश अंबानी ने भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है। कंपनी की वेल्थ रिपोर्ट में भारत का भी नाम शामिल है। भारत 25 देशों की सूची में 22वें स्थान पर शामिल है।

Next Story