Begin typing your search above and press return to search.
Weather

Weather Updates: अब बारिश नहीं बल्कि गर्मी बनेगी आफत, 5-6 डिग्री तक उछलेगा पारा, पढ़ें मौसम विभाग का अलर्ट

Sharda Kachhi
5 May 2023 2:31 AM GMT
Weather Updates:
x

Weather Updates:

Weather Updates: नई दिल्ली: देश में इन दिनों मौसम की आंखमिचौली ने लोगों को परेशान और हलाकान कर दिया है। कभी भीषण धूप तो कभी बारिश और तो और मई महीने में दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को कोहरा देखने को मिला। Weather Updates: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिसों में कोहरे की मोटी चादर …

Weather Updates:
Weather Updates:

Weather Updates: नई दिल्ली: देश में इन दिनों मौसम की आंखमिचौली ने लोगों को परेशान और हलाकान कर दिया है। कभी भीषण धूप तो कभी बारिश और तो और मई महीने में दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को कोहरा देखने को मिला।

Weather Updates: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिसों में कोहरे की मोटी चादर छाई रही। इस बीच, गुरुवार को मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पारे में बढ़ोतरी की भविष्यवाणी की है। गौरतलब है कि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इतना ही नहीं, यह 1901 के बाद मई में तीसरी सबसे सर्द सुबह रही।

पांच से छह डिग्री तक तापमान में होगी बढ़ोतरी
Weather Updates: मौसम विज्ञानियों ने आगामी दिनों के लिए तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन दिनों में तापमान में 4-6 डिग्री की वृद्धि होने की उम्मीद है। विभाग ने यह भी संभावना जताई है कि अगले पांच दिनों तक देश के ज्यादातर हिस्सों में लोगों को हीटवेव की स्थिति से जूझना नहीं पड़ेगा।

read more: Vastu Tips: पाना चाहते हैं मनचाही नौकरी, तो तुरंत फॉलो करें ये टिप्स, करियर की गाड़ी में फुल स्पीड न लग जाए तो कहना!

Weather Updates: उन्होंने कहा कि हीटवेव वाली स्थिति की फिलहाल संभावना नहीं है। आने वाले समय में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहेगा। रविवार तक तापमान 32-33 डिग्री के बीच और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री तक रहेगा। उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी।

पश्चिम में भी मौसम में बदलाव के संकेत नहीं
Weather Updates: मौसम विभाग ने पश्चिम भारत को लेकर अगले दो दिनों के लिए भविष्यवाणी की। विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। हालांकि उसके बाद तापमान में दो से चार डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है।

Next Story