Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Mohammed Shami: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हो सकते हैं क्लीनबोल्ड! पत्नी ने गिरफ्तारी के लिए सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका, जानिए पूरा मामला?

Sharda Kachhi
3 May 2023 4:00 AM GMT
Mohammed Shami:
x

Mohammed Shami:

Mohammed Shami: नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस क्रिकेटर की गिरफ्तारी के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अपनी याचिका में हसीन जहां ने कलकत्ता हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें …

Mohammed Shami:
Mohammed Shami:

Mohammed Shami: नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस क्रिकेटर की गिरफ्तारी के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अपनी याचिका में हसीन जहां ने कलकत्ता हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें शमी के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर सत्र न्यायालय की रोक को बरकरार रखा गया था।

Mohammed Shami: गौरतलब है कि शमी की पत्नी ने अपने वकील दीपक प्रकाश, नचिकेत वाजपेयी और दिव्यांगना मलिक वाजपेयी के जरिए यह याचिका दायर करवाई है। इसमें आरोप है कि शमी उनसे दहेज की मांग करते थे और बीसीसीआई से जुड़े दौरों पर बोर्ड की तरफ से मुहैया कराए गए कमरों में वैश्याओं के साथ अवैध संबंधों में शामिल रहे।

read more: Kohli vs Gambhir: कोहली और गंभीर के बीच हुई “तूतू-मैंमैं” में जमकर चले अपशब्दों के बाण! इस हाईवोल्टेज ड्रामा में किसने-किसे-क्या बोला, पढ़ें चश्मदीद की बताई पूरी कहानी

Mohammed Shami: याचिका में कहा गया है कि इस मामले में अलीपुर की अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत की तरफ से 29 अगस्त 2019 को शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। हालांकि, शमी ने इस फैसले को सत्र न्यायालय के सामने चुनौती दी थी, जिसने गिरफ्तारी वारंट और पूरे मामले में आगे की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। इसके बाद हसीन जहां ने कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन उच्च न्यायालय ने भी गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक को हटाने से इनकार कर दिया।

Mohammed Shami: हसीन जहां की याचिका में कहा गया है कि कानून के तहत किसी मशहूर हस्ती को कोई विशेष स्थान नहीं मिलना चाहिए। याचिका में कहा गया है कि कोर्ट का आदेश साफ तौर पर कानून के लिहाज से गलत है, जो कि स्पीडी ट्रायल के अधिकार को तवज्जो देता है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेटर के मामले में चार साल से मामला आगे नहीं बढ़ा है।

Next Story