Begin typing your search above and press return to search.
sports

Kohli vs Gambhir: कोहली और गंभीर के बीच हुई "तूतू-मैंमैं" में जमकर चले अपशब्दों के बाण! इस हाईवोल्टेज ड्रामा में किसने-किसे-क्या बोला, पढ़ें चश्मदीद की बताई पूरी कहानी

Sharda Kachhi
3 May 2023 3:29 AM GMT
Virat Kohli-Gautam Gambhir Fight Update
x

Virat Kohli-Gautam Gambhir Fight Update

Kohli vs Gambhir: आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है। इस मैच में जमकर विवाद हुए। कभी आरसीबी के विराट कोहली और लखनऊ के नवीन उल हक के बीच लड़ाई हुई, तो कभी विराट लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर से भिड़ गए। …

Virat Kohli-Gautam Gambhir Fight Update
Virat Kohli-Gautam Gambhir Fight Update

Kohli vs Gambhir: आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है। इस मैच में जमकर विवाद हुए। कभी आरसीबी के विराट कोहली और लखनऊ के नवीन उल हक के बीच लड़ाई हुई, तो कभी विराट लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर से भिड़ गए। इन विवादों के बाद सोशल मीडिया पर फैंस दो पक्षों में बंट गए हैं। कोई विराट का पक्ष ले रहा है, तो कोई नवीन-गंभीर की साइड ले रहा है।

Kohli vs Gambhir: हालांकि, इस विवाद में कोहली और गंभीर के बीच क्या बातचीत हुई थी, यह जानने की दिलचस्पी सबमें है। एक चश्मदीद ने इस पूरी घटना की जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई को दी है। उसने बताया कि विवाद के दौरान कोहली और गंभीर में क्या बातचीत हुई थी। साथ ही यह भी बताया कि गंभीर ने मैच के बाद काइल मेयर्स को कोहली से बात करने से क्यों मना किया था। आइए जानतें हैं-

मेयर्स और कोहली में बातचीत
Kohli vs Gambhir: चश्मदीद ने बताया- आपने टीवी पर देखा होगा कि जब विराट बाकी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के बाद वापस लौट रहे थे तो लखनऊ के मेयर्स उनसे कुछ कहते हैं। मेयर्स ने तब विराट से पूछा था कि वह उनकी टीम को लगातार गाली क्यों दे रहे हैं? विराट ने जवाब दिया उन्होंने इसकी शुरुआत क्यों की और क्यों वह (मेयर्स) उन्हें लगातार घूर रहे थे? इससे पहले अमित मिश्रा अंपायर से विराट के नवीन उल हक को गालियां देने की शिकायत कर चुके थे।

read more: Yoga Tips: अस्थमा रोगियों को रोजाना करना चाहिए ये योगासन, परिणाम देख खुद रह जाएंगे दंग, जानिए आसन का आसान तरीका

गंभीर और कोहली में क्या बातचीत हुई
Kohli vs Gambhir: चश्मदीद ने बताया- गंभीर को लगा मामला बिगड़ सकता है तो उन्होंने मेयर्स को घसीट लिया। गौतम ने कहा कि उससे मत उलझो। इसके बाद विराट ने जब कुछ कहा तो दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। इसके बाद गौतम ने विराट से कहा क्या बोल रहा है बोल। इस पर विराट ने कहा- मैंने आपको कुछ नहीं बोला आप क्यों बीच में घुस रहे हो। गौतम ने कहा कि तुमने अगर मेरे खिलाड़ी को गाली दी है, तो इसके मतलब मेरे परिवार को गाली दी है। विराट ने कहा तो आप अपने परिवार को संभालकर रखिए। इससे पहले दोनों एक दूसरे से अलग किए जाते, गौतम ने कहा कि तो अब तू (विराट) मुझे सिखाएगा।

तीनों पर बीसीसीआई ने की कार्रवाई
Kohli vs Gambhir: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बहस काफी गंभीर थी। दोनों तरफ से मामला बिगड़ चुका था। हालांकि, इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी बीच बचाव में आते हैं। कुछ खिलाड़ी कोहली को दूरे ले जाते दिखे, तो कुछ खिलाड़ी गंभीर को दूर ले जाते दिखे। बाद में कोहली, गंभीर और नवीन तीनों पर बीसीसीआई ने कार्रवाई की। इन तीनों खिलाड़ियों को आईपीएल के नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। गंभीर और कोहली की पूरी मैच फीस काट ली गई, जबकि नवीन उल हक पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

कहां से शुरू हुआ पूरा विवाद?
Kohli vs Gambhir:यह पूरा मामला लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में शुरू हुआ था, जब विराट स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए आए और नवीन को देखकर कुछ इशारा किया। इस पर अफगानिस्तान के नवीन भी उनके करीब आ गए और दोनों में बहस शुरू हो गई। इस बहस के दौरान विराट ने अपने जूते की तरफ भी इशारा किया और उसमें से मिट्टी निकाली, मानो औकात की बात कर रहे हों। बाकी खिलाड़ियों ने बीच-बचाव की कोशिश की तो कोहली और अमित मिश्रा के बीच भी बहस हो गई।

Kohli vs Gambhir: बैंगलोर की जीत के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे तो कोहली ने नवीन से कुछ कहा। कोहली के बोलते ही नवीन भी ताव में आकर कुछ बोलते दिखाई पड़े। यहां भी दोनों के बीच बहस होती है। इसके बाद कोहली जब बाउंड्री के किनारे चल रहे होते हैं तो लखनऊ के काइल मेयर्स से उनसे बातचीत करने लगते हैं। तभी गंभीर आते हैं और मेयर्स को विराट से दूर ले जाते हैं और उनसे बातचीत करने से मना करते हैं। इसके बाद गंभीर कुछ कहते हैं जिस पर कोहली उन्हें पास बुलाते हैं और दोनों बेहद करीब आ गए। दोनों के बीच बहस देखने को मिली। अंत में कोहली और लोकेश राहुल के बीच लंबी बातचीत होती भी दिखी।

Next Story