Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Pre Wedding Tips : शादी के दिन चाहिए निखरती त्वचा तो सबसे पहले इन बातों का रखें खास ध्यान! चमचमाती रंगत देख सबके होश न उड़ जाए तो कहना!

Sharda Kachhi
2 May 2023 2:39 AM GMT
Pre Wedding Tips :
x

Pre Wedding Tips :

Pre Wedding Tips : शादी एक ऐसा पवित्र बंधन है, जिसमें हर कोई बंधना चाहता है। हर किसी के लिए उसकी शादी का दिन बेहद खास होता है। अपनी शादी की तैयारियां हर कोई काफी पहले से शुरू कर देता है, ताकि वो शादी से दिन सबसे बेस्ट दिखे। शादी में पहनने वाले आउटफिट को …

Pre Wedding Tips :
Pre Wedding Tips :

Pre Wedding Tips : शादी एक ऐसा पवित्र बंधन है, जिसमें हर कोई बंधना चाहता है। हर किसी के लिए उसकी शादी का दिन बेहद खास होता है। अपनी शादी की तैयारियां हर कोई काफी पहले से शुरू कर देता है, ताकि वो शादी से दिन सबसे बेस्ट दिखे। शादी में पहनने वाले आउटफिट को हर कोई तैयार कर ही लेता है, पर सबसे ज्यादा परेशानी स्किन केयर को लेकर सामने आती है। अगर बात करें लड़कियों की तो लड़कियां शादी के काफी दिन पहले अपना स्किन केयर रुटीन फॉलो करना शुरू कर देती हैं।

Pre Wedding Tips : अगर आपकी भी शादी जल्द होने वाली है तो आपने भी स्किन केयर रूटीन फॉलो करना शुरू कर दिया होगा। स्किन केयर करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। इसी के चलते आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जिनको स्किन केयर करते वक्त जहन में रखना बेहद जरूरी है। अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो हो सकता है कि इससे आपके चेहरे पर कुछ परेशानी सामने आ जाए और आपका वेडिंग डे खराब हो जाए।

सनस्क्रीन लगाना ना भूलें

अगर आपकी शादी होने वाली है तो हमेशा सनस्क्रीन को अपने साथ ही रखें। आपको हर तीन से चार घंटे में इसका इस्तेमाल करते रहना है। अच्छी क्वालिटी की सनस्क्रीन आपके स्किन को धूप से सुरक्षित रखेगी।

READ MORE: Kohli vs Gambhir: लखनऊ-बैंगलोर के मैच में दिखा हाईवोल्टेज ड्रामा! कोहली-गंभीर के बीच हुई तीखी बहस, देखें VIDEO

ना कराएं ब्लीच

ब्लीच हर किसी को सूट नहीं करता है। इसलिए शादी के कुछ दिन पहले चेहरे पर ब्लीच गलती से भी ना कराएं। कई बार ब्लीच की वजह से चेहरे पर एलर्जी हो सकती है।

शादी के तुरंत पहले ना करें केमिकल पील का इस्तेमाल

अगर आपकी शादी को कुछ ही दिन बचे हैं तो केमिकल पील का इस्तेमाल करने से बचें। इसके इस्तेमाल के बाद स्किन ड्राई हो जाती है।

लास्ट मिनट पर ना कराएं फेशियल

अपनी शादी के एक हफ्ते पहले ही फेशियल करा लें। अगर आप आखिरी मिनट पर फेशियल कराएंगी तो हो सकता है कि स्किन पर कुछ दिक्कत हो जाए।

चेहरे को रखें साफ

Pre Wedding Tips : शादी से पहले अपने चेहरे को हमेशा साफ रखें। धूप और धूल की वजह से चेहरे पर पिंपल्स की समस्या सामने आ सकती है।

Next Story