Begin typing your search above and press return to search.
sports

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर शुरू होने से पहले ही हुआ खत्म! कप्तान रोहित शर्मा ने भी फेरा मुंह, अब कर सकते हैं बड़ा ऐलान!

Sharda Kachhi
1 May 2023 6:35 AM GMT
Team India Cricketer:
x

Team India Cricketer:

Team India Cricketer: भारतीय क्रिकेट टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम का करियर लगभग खत्म कर दिया है. यही वजह है कि अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन के बराबर ही होगी. Team India Cricketer: टीम इंडिया के लिए इस क्रिकेटर ने अपना आखिरी टेस्ट …

Team India Cricketer:
Team India Cricketer:

Team India Cricketer: भारतीय क्रिकेट टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम का करियर लगभग खत्म कर दिया है. यही वजह है कि अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन के बराबर ही होगी.

Team India Cricketer: टीम इंडिया के लिए इस क्रिकेटर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था. मजे की बात ये रही कि इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में खेली गई इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था.

Team India Cricketer: भारत के 33 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 5-9 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला था. इसके बाद से ही शाहबाज नदीम भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. शाहबाज नदीम ने भारत के लिए अभी तक कुल दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट हासिल किए हैं.

READ MORE: Share market Holiday : ‘लेबर डे’ नहीं, बल्कि इस कारण से आज बंद है शेयरों का लेन-देन, पढ़े पूरी खबर…

Team India Cricketer: अक्षर पटेल की टीम इंडिया में एंट्री के बाद से शाहबाज नदीम का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 13-17 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, उसके बाद से ही वह टीम इंडिया के अहम सदस्य बन गए हैं. अक्षर पटेल ने अपने अभी तक खेले गए 10 टेस्ट मैचों में 48 विकेट झटके हैं. हालांकि शाहबाज नदीम का फर्स्ट क्लास में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. शाहबाज नदीम ने 126 मैचों में 28.71 की औसत से 489 विकेट चटकाए हैं.

Team India Cricketer: शाहबाज नदीम ने 19 अक्टूबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले गए अपने इस डेब्यू टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम ने 4 विकेट्स झटके थे. शाहबाज नदीम ने अभी तक कुल 72 आईपीएल मैचों में 48 विकेट्स हासिल किए हैं. शाहबाज नदीम ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला था. शाहबाज नदीम पिछले साल IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.

Next Story