Begin typing your search above and press return to search.
news

LPG Price : एलपीजी सिलेंडर की दाम गिरी, आज से लागू हो गई नई दर, जाने अपने शहरों में एलपीजी की कीमत...

Rohit Banchhor
1 May 2023 12:47 PM GMT
LPG Price
x

नई दिल्ली। LPG Price माह के पहले दिन यानी एक मई को जनता को राहत मिली है। 1 मई को एलपीजी सिलेंडर सस्ता हो गया है। दिल्ली से लेकर कानपुर, पटना, रांची, चेन्नई तक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 171.50 रुपये की कमी तेल कंपनियों की ओर से की गई है। नये दर आज ही …

LPG Price

नई दिल्ली। LPG Price माह के पहले दिन यानी एक मई को जनता को राहत मिली है। 1 मई को एलपीजी सिलेंडर सस्ता हो गया है। दिल्ली से लेकर कानपुर, पटना, रांची, चेन्नई तक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 171.50 रुपये की कमी तेल कंपनियों की ओर से की गई है। नये दर आज ही अपडेट किये गये हैं। हालांकि एलपीजी सिलेंडर के दाम में कमी सिर्फ कॉमर्शियल सिलेंडर में की गयी है।

Read More : LPG Price Hike : होली से पहले आम आदमी को लगा महंगाई का एक और तगड़ा झटका, घरेलू LPG सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की हुई बढ़ोतरी, कॉमर्शियल सिलेंडर भी हुआ महंगा…

बता दें कि 1 मई से देश की राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर 1856.50 रुपये, कोलकाता में 1960.50 रुपये, मुंबई में 1808.50 रुपये और चेन्नई में 2021.50 रुपये में उपभोक्ताओं को मिलेगा। वहीं 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव तेल कंपनियों की ओर से नहीं किया गया है।

Read More : LPG Price Hike : महंगाई का एक और झटका, LPG गैस सिलेंडर के दाम में हुई बढ़ोत्तरी, जाने कितनी हुई कीमत

आपको याद हो तो 1 अप्रैल 2023 को भी कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में करीब 92 रुपये की कमी की गई थी, हालांकि उससे पहले 1 मार्च को एक झटके में ही कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 350 रुपये से अधिक बढ़ाने का काम तेल कंपनियों ने किया था। जिससे कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट पूरे साल घटते-बढ़ते नजर आए।

Next Story