Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Tata Cheapest Car: Tata की सबसे सस्ती कार ने कर दिया बड़ा उलटफेर, तोड़ डाले बिक्री के सारे रिकॉर्ड, एक क्लिक में जानें कीमत से लेकर सबकुछ

Sharda Kachhi
30 April 2023 6:08 AM GMT
Tata Cheapest Car:
x

Tata Cheapest Car:

Tata Cheapest Car: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, टाटा मोटर्स की कारों को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. अपनी कारों की दमदार बिक्री के चलते ही टाटा मोटर्स (Tata Motors) इस समय देश की तीसरी सबसे …

Tata Cheapest Car:
Tata Cheapest Car:

Tata Cheapest Car: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, टाटा मोटर्स की कारों को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. अपनी कारों की दमदार बिक्री के चलते ही टाटा मोटर्स (Tata Motors) इस समय देश की तीसरी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी बनी हुई है.

Tata Cheapest Car:कंपनी की टाटा नेक्सॉन एसयूवी को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. इसकी वजह से यह टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. इसके बाद दूसरे पायदान पर टाटा मोटर्स की पंच माइक्रो एसयूवी है, जो लगातार टॉप टेन में बनी रहती है. इस बीच कंपनी की एक और कार है जिसने अचानक बिक्री में बड़ा उछाल दिखाया है. इस कार की बिक्री में सीधा 84 फ़ीसदी का उछाल दर्ज हुआ है.

READ MORE: Gas Leak: गैस लीक होने से थम गई 9 लोगों की सांसे! 10 घायल, आनन-फानन में सील किया गया इलाका! मचा हड़कंप

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह टाटा टियागो हैचबैक (Tata Tiago) है. यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है जिसकी कीमत करीब 5.5 लाख रुपए से शुरू होती है. मार्च महीने में यह टाटा मोटर्स की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. बीते महीने की 7366 यूनिट की बिक्री हुई. जबकि एक साल पहले, यानी मार्च 2022 में टियागो की सिर्फ 4002 यूनिट बिकी थीं. इस तरह टियागो की सेल में 84% की ईयरली ग्रोथ हुई.

कीमत और वेरिएंट
Tata Cheapest Car:टाटा टियागो मुख्य रूप से 6 वैरिएंट्स XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ में बेची जाती है. इसकी कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक चली जाती है. आप टियागो को पांच रंगों : मिडनाइट प्लम, डेटोना ग्रे, ओपल व्हाइट, एरिजोना ब्लू और फ्लेम रेड में खरीद सकते हैं. इसमें 242 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Celerio, Wagon R और Citroen C3 के साथ रहता है.

इंजन और ट्रांसमिशन
Tata Cheapest Car:इस कॉम्पैक्ट हैचबैक में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86PS की पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं. सीएनजी मोड में यह इंजन 73PS और 95Nm पैदा करता है और केवल पांच-स्पीड मैनुअल के साथ आता है.

माइलेज
पेट्रोल एमटी: 19.01 किमी/लीटर
पेट्रोल एएमटी: 19 किमी प्रति लीटर
सीएनजी: 26.49km/kg
एनआरजी एमटी/एएमटी: 20.09 किमी/लीटर

ऐसे हैं फीचर्स
Tata Cheapest Car: Tata की इस कार में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और वाइपर के साथ एक रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स भी मिलता है.

Next Story