Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Gas Price Down: कल से घट जाएंगे रसोई गैस के दाम! आम जनता को मिलेगी ऐसी राहत, फटाफट चेक कर लें पूरी डिटेल

Sharda Kachhi
30 April 2023 7:00 AM GMT
Gas Price Down:
x

Gas Price Down:

Gas Price Down: जयपुर: कल से मई महीने की शुरुआत हो जाएगी। हर महीने की पहली तारीख को कई नियमों में बदलाव होते हैं। इनमें प्रमुख तौर पर रसोई गैस के दाम सहित अन्य चीजें होती है, जो आम जनता की जेब पर सीधा असर डालती है। इस महीने की शुरुआत के साथ ही कई …

Gas Price Down:
Gas Price Down:

Gas Price Down: जयपुर: कल से मई महीने की शुरुआत हो जाएगी। हर महीने की पहली तारीख को कई नियमों में बदलाव होते हैं। इनमें प्रमुख तौर पर रसोई गैस के दाम सहित अन्य चीजें होती है, जो आम जनता की जेब पर सीधा असर डालती है। इस महीने की शुरुआत के साथ ही कई नियमों में बदलाव होंगे, तो जिनमें गैस सिलेंडर के दाम भी शामिल हैं।

Gas Price Down:1 मई को सरकार गैस के नए दाम जारी करेगी, जिसके बाद से गैस के नए दाम लागू हो जाएंगे। लेकिन दूसरी ओर राजस्थान की गहलोत सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है। सरकार ने पिछले महीने से गैस के दाम 500 रुपए कर दिए हैं। जबकि देशभर में गैस के दाम 1100 रुपए से अधिक है।

read more: Janhvi Kapoor and Nora Fatehi: जान्हवी ने अपनी हॉट अदाओं से तोड़ा नोरा का घमंड! इन फोटोज में देखें कौन पड़ा किस पर भारी?

Gas Price Down: दरअसल गहलोत सरकार ने गरीबों को 500 रुपए में सिलेंडर देने की अपनी योजना के बाद राजस्थान में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर इंदिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना करने जा रही है। राजस्थान में महंगाई राहत कैम्प में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत मात्र तीन दिन में ही 6 लाख 23 हजार से अधिक परिवारों का पंजीकरण हुआ है।

Gas Price Down: उल्लेखनीय है कि इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के अंतर्गत प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में पंजीकृत तथा बीपीएल कार्ड धारक 76 लाख परिवारों को राज्य सरकार द्वारा 500 रुपए में गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

Gas Price Down: योजना के अंतर्गत एक माह के अंदर 500 रुपए से अधिक दी गई समस्त राशि सब्सिडी के रुप में उपभोक्ता के जन आधार से लिंक बैंक खाते में जमा हो जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेशवासियों को राहत देने के लिए इस योजना की घोषणा वर्ष 2023-24 के बजट में की गई थी।

Next Story