Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Summer Skincare for Men : गर्मियों में पुरुषों के लिए बेहद जरूरी होता है स्किन केयर, वरना दिखने लगते हैं ऐसे परिणाम, जानिए ये जरूरी टिप्स

Sharda Kachhi
29 April 2023 2:24 AM GMT
Summer Skincare for Men:
x

Summer Skincare for Men:

Summer Skincare for Men: गर्मियों के सीजन में स्कीन का ख्याल रखना बेहद जरूरी हो जाता है। अक्सर देखा गया है कि महिलाएं अपने स्किन का ध्यान रखने के लिए कई तरीके अपनाती हैं, ताकि उनका चेहरा दमकता रहे। पर, अगर आपको लगता है कि गर्मियों में सिर्फ महिलाओं को स्किन केयर की जरूरत पड़ती …

Summer Skincare for Men:
Summer Skincare for Men:

Summer Skincare for Men: गर्मियों के सीजन में स्कीन का ख्याल रखना बेहद जरूरी हो जाता है। अक्सर देखा गया है कि महिलाएं अपने स्किन का ध्यान रखने के लिए कई तरीके अपनाती हैं, ताकि उनका चेहरा दमकता रहे। पर, अगर आपको लगता है कि गर्मियों में सिर्फ महिलाओं को स्किन केयर की जरूरत पड़ती है तो बात गलत है। गर्मियों में पुरुषों को भी स्किन केयर की जरूरत पड़ती है।

Summer Skincare for Men: पूरे दिन बाहर रहने वाले पुरुषों को अपनी स्किन का खास ध्यान रखना चाहिए। इसी के चलते आज के लेख में हम आपको पुरुषों के स्किन केयर के बारे में बताएंगे। स्किन केयर के जो टिप्स हम आपको बताने जा रहे हैं, उनको फॉलो करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। तो आइए आपको पुरुषों के लिए स्किन केयर टिप्स बताते हैं।

क्लींजिंग

Summer Skincare for Men: हर पुरुष को अपने चेहरे की क्लींजिंग करने पर काफी ध्यान रखना चाहिए। सुबह उठने के बाद अच्छे से चेहरे को धोएं। वहीं सोने से पहले भी यही प्रक्रिया अपनाएं। इससे चेहरे की धूल और गंदगी हट जाएगी।

एक्सफोलिएट

अगर आप अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करते हैं तो त्वचा साफ हो जाएगी और साथ ही स्किन के डेड सेल्स निकल जायेंगे। इसके लिए आप चीनी के पेस्ट और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं।

read more:
Vastu Tips: मनी प्लांट चोरी करके लगाना शुभ या अशुभ? जान लीजिए इसके परिणाम, वरना बाद में पड़ सकते हैं लेने के देने!

करें टोनर का इस्तेमाल

Summer Skincare for Men: मुंह धोने के बाद कभी टोनर लगाना न भूलें। टोनर के इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्लो करेगी।

जरूर करें मॉइश्चराइज

Summer Skincare for Men: चेहरे पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी होता है। इस से आपके चेहरे की नमी बनी रहती है। अगर त्वचा रूखी रहेगी तो धूल-धूप का ज्यादा असर इस पर नहीं होगा।

घर से बाहर निकलने से पहले लगाएं सनस्क्रीन

Summer Skincare for Men: इतनी तेज धूप में घर से बाहर निकलते वक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल अवश्य करें। इसी की मदद से आप खतरनाक यूवी किरणों से बचे रहेंगे

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story