Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips: मनी प्लांट चोरी करके लगाना शुभ या अशुभ? जान लीजिए इसके परिणाम, वरना बाद में पड़ सकते हैं लेने के देने!

Sharda Kachhi
29 April 2023 2:11 AM GMT
Vastu Tips Tor Money:
x

Vastu Tips Tor Money:

Vastu Tips Tor Money: वास्तु शाश्त्र में कई ऐसे टिप्स बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन के लिए बेहद फलदायी है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे कुछ पौधों को सुख-समृद्धि, खुशहाली और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। इन्हीं पौधों में से एक है मनी प्लांट। ये एक ऐसा पौधा है जो …

Vastu Tips Tor Money:
Vastu Tips Tor Money:

Vastu Tips Tor Money: वास्तु शाश्त्र में कई ऐसे टिप्स बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन के लिए बेहद फलदायी है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे कुछ पौधों को सुख-समृद्धि, खुशहाली और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। इन्हीं पौधों में से एक है मनी प्लांट। ये एक ऐसा पौधा है जो अधिकतर घरों में लगा होता है। मनी प्लांट को लोग ज्यादातर घर या ऑफिस में लगाते हैं। पौधे न केवल आपके घर को सुशोभित करते हैं बल्कि लगाने में भी आसान होते हैं।

Vastu Tips Tor Money:इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है। इसे आप किसी भी बोतल या गमले में रख सकते हैं। वास्तु के अनुसार वृक्षारोपण आपके घर में समृद्धि बनाए रखने में मदद करता है। मनी प्लांट को लेकर लोगों के बीच कई भ्रांतिया फैली हुई है जैसे कि चोरी का मनी प्लांट लगाना शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट रखना समृद्धि और प्रचुरता प्राप्त करने में सहायक होता है। आइए जानते हैं मनी प्लांट लगाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Vastu Tips Tor Money:जमीन में कोई भी पौधा लगाने से उसकी वृद्धि तेजी से होती है लेकिन जमीन से उसे हर तरह के पोषक तत्व मिल जाता है। मगर इसके विपरीत वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को जमीन में लगाने के बजाय गमले में लगाना चाहिए क्योंकि इसे जमीन में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

READ MORE: Horoscope Today 29 Apr 2023 : मेष राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि, कर्क राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग, जानिए क्या कहती है आपकी राशि…

Vastu Tips Tor Money:ऐसी मान्यता है कि किसी के घर से चोरी करके मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है और ऐसा करने से सुख-समृद्धि आती है। इसके विपरीत वास्तु शास्त्र कहता है कि मनी प्लांट कभी भी चोरी करके नहीं लगाना चाहिए। अपने पैसों से खरीद कर लगाना से आपको पूर्ण फल की प्राप्ति होगी।

Vastu Tips Tor Money:मनी प्लांट की बेल जमीन से बिल्कुल नहीं छूनी चाहिए। जमीन पर मणि प्लांट की लता छूने से नकारात्मक ऊर्जा अधिक उत्पन्न होती है। इसके साथ ही मनी प्लांट का संबंध माता लक्ष्मी से होता है। ऐसे में जमीन में छुने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है।

Vastu Tips Tor Money:वास्तु के अनुसार मनी प्लांट का पौधा हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए। क्योंकि इस दिशा में भगवान गणेश का वास होता है। इसके साथ ही प्रतिनिधि शुक्र ग्रह है। मनी प्लांट को ईशान कोण दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इस दिशा में लगाने से धन हानि होती है।

Next Story