Begin typing your search above and press return to search.
Life & Love

Relationship Tips: ब्रेकअप के दर्द से छुटकारा पाने के लिए एक्स पार्टनर के साथ करें ये काम, मन को मिलेगा सुकून और गम हो जाएगा दूर

Sharda Kachhi
15 April 2023 3:46 AM GMT
Relationship Tips:
x

Relationship Tips:

Relationship Tips: रिश्तों में अक्सर खटास-मिठास और उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. वहीँ ये भी देखा गया है कि ब्रेकअप के बाद कपल के लिए एक दूसरे के बिना रहना मुश्किल हो जाता है। ब्रेकअप के कई दिनों बाद तक लोगों को अपने एक्स की याद आती है। रिलेशनशिप में अपने पार्टनर के साथ रहते हुए …

Relationship Tips:
Relationship Tips:

Relationship Tips: रिश्तों में अक्सर खटास-मिठास और उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. वहीँ ये भी देखा गया है कि ब्रेकअप के बाद कपल के लिए एक दूसरे के बिना रहना मुश्किल हो जाता है। ब्रेकअप के कई दिनों बाद तक लोगों को अपने एक्स की याद आती है। रिलेशनशिप में अपने पार्टनर के साथ रहते हुए वह एक ऐसे रूटीन में ढल जाते हैं, जिससे बाहर निकलने में कुछ वक्त लग सकता है।

Relationship Tips: एक्स के साथ अच्छी या बुरी किसी भी तरह की याद को भुला पाना मुश्किल हो जाता है। भले ही बहुत सोच समझकर ब्रेकअप किया गया हो लेकिन पार्टनर की याद आने पर वह कई बार अपने फैसले पर पछताते हैं और कुछ ऐसे काम करते हैं, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं होती।

Relationship Tips: ब्रेकअप के दर्द से निकलने के लिए अक्सर लोग खुद को अधिक व्यस्त रखने की कोशिश करते है। अधिक खाने लगते हैं या फिर अकेले रहना पसंद करने लगते हैं। वहीं कुछ लोग तो अपने एक्स को स्टाॅक करने लगते हैं। वह जानना चाहते है कि उनसे अलग होकर उनका एक्स पार्टनर कैसे रह रहा है। अगली स्लाइड्स में जानिए ब्रेकअप के बाद एक्स पार्टनर क्या क्या कर सकते हैं, ताकि आप भी उनके हैरान कर देने वाले कामों से सतर्क रहें।

read more: Roti Samosa Recipe: क्या आपने कभी खाया है रोटी से बना समोसा? अगर नहीं तो जानिए ये आसान रेसिपी, टेस्ट करते ही बाग-बाग हो जाएगा दिल!

पार्टनर के बारे में जानने की दिलचस्पी

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद लोग ये जानने में सबसे अधिक दिलचस्पी लेते हैं कि क्या उनके एक का किसी से अफेयर चल रहा है। लोग जानना चाहते हैं कि उन से ब्रेकअप के बाद क्या एक्स अपने जीवन में आगे बढ़ गया है और कितना खुश है।

सोशल मीडिया चेक करना

Relationship Tips: एक्स के बारे में जानकारी जुटाने के लिए और ब्रेकअप के बाद एक्स पार्टनर के नए बने दोस्तों के बारे में जानने के लिए वह पार्टनर और उनके दोस्तों के सोशल मीडिया अकाउंट चेक करते हैं। अक्सर ही उनके फेसबुक या इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर विजिट करते हैं।

स्टेट्स के स्क्रीनशॉट्स रखना

Relationship Tips: अगर एक्स अपने व्हाट्सएप या फेसबुक पर कोई नया स्टेटस लगाता है, जिसमें वह कोई तस्वीर या फिर कोई कोट लिखकर अपडेट करता है तो पार्टनर उसके स्टेट्स के स्क्रीनशॉट्स लेकर रखता है। एक्स के हर स्टेट्स को खुद से जोड़ता है और बार बार उन स्क्रीनशॉट्स को देखता है।

ब्लॉक-अनब्लॉक गेम

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद एक्स कभी अपने पार्टनर को फेसबुक और व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देते हैं तो कभी अन ब्लाॅक कर देते हैं। लगभग हर रोज वह यह काम करते हैं। वह जानना चाहते हैं कि एक्स उनसे अलग होकर क्या कर रहा है लेकिन खुद की हर एक्टिविटी एक्स से शेयर करना नहीं चाहते हैं।

मैसेज भेजकर डिलीट करना

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद लोगों को जब अपने एक्स की याद आती है तो वह उन्हें व्हाट्सएप पर मैसेज भेजते हैं। कई बार तो मैसेज भेजकर पार्टनर के देखने से पहले डिलीट कर देते हैं। इसके अलावा देर रात एक्स को मिस काॅल करना या फिर मैसेज या फोन करके खरी खोटी तक सुना देते हैं।

Next Story