Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

सैंडविच खाना अब पड़ेगा महंगा, ऑर्डर करने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, बाद में पछताने से पहले हो जाएं अलर्ट

Sharda Kachhi
14 April 2023 3:33 AM GMT
सैंडविच खाना अब पड़ेगा महंगा, ऑर्डर करने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, बाद में पछताने से पहले हो जाएं अलर्ट
x

नई दिल्ली: खाने-पीने का शौक भला किसे नहीं होता? आपने खाने-पीने की महंगी से महंगी चीजों के बारे में सुना होगा. कई बार डिश के हद से ज्यादा महंगे होने को मानो भूख ही मर जाती है. ताजा खबर एक सैंडविच से जुड़ी है. आम तौर पर ये 50-100 या 150 तक मिल जाती है. …

नई दिल्ली: खाने-पीने का शौक भला किसे नहीं होता? आपने खाने-पीने की महंगी से महंगी चीजों के बारे में सुना होगा. कई बार डिश के हद से ज्यादा महंगे होने को मानो भूख ही मर जाती है. ताजा खबर एक सैंडविच से जुड़ी है.

आम तौर पर ये 50-100 या 150 तक मिल जाती है. लेकिन, न्यूयॉर्क के एक रेस्टोरेंट Serendipity 3 ने कुछ समय के लिए एक खास सैंडविच को अपने मैन्यु में एड किया है. ये क्विंटएसेंशियल ग्रिल्ड चीज़ सैंडविच दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच है जिसकी कीमत $214 यानि लगभग 17,500 रुपये है.

read more: Namrata Malla Bold Pics : ब्रा लेट में नम्रता मल्ला ने लगाई आग, फैंस की अटकी सांसे, देखें तस्वीरें

अपने खास कंटेंट्स और भारी कीमत की वजह से इस सैंडविच का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. बता दें कि ये सैंजविच बना रहे सेरेनडिपिटी 3 रेस्टोरेंट के नाम, सबसे महंगे डेज़र्ट, सबसे महंगे हैमबर्गर, सबसे महंगे हॉट डॉग और सबसे बड़े वेडिंग केक का भी रिकॉर्ड दर्ज है.

इससे भी अजीब बात ये है कि इस सैंडविच को खाने के लिए कस्टमर को कम से कम 48 घंटे पहले ऑर्डर देना होता है. इसे बनाने के लिए अलग-अलग जगह से सामान मंगाए जाने के चलते इसमें इतना समय लगता है. खास cheese में ग्रिल करने के बाद, ट्रायएंगल शेप में काटकर इसको 23k एडिबल गोल्ड फ्लेक्स के साथ पेश किया जाता है. इसे स्पेशल Baccarat crystal प्लेट में सर्व किया जाता है. साथ ही Baccarat ग्लास में Lobster Tomato Bisque भी दिया जाता है.

Next Story