Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Lamborghini Urus S: इंडियन मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 305KM की स्पीड से चलने वाली एसयूवी, फाडू फीचर्स के साथ मिलेंगी ढेरों खूबियां, जानिए कीमत?

Sharda Kachhi
14 April 2023 2:34 AM GMT
Lamborghini Urus S:
x

Lamborghini Urus S:

Lamborghini Urus S:नई दिल्ली: कार के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। इटली की सुपरकार बनाने वाली कंपनी लैम्बॉर्गिनी की ओर से भारतीय बाजार में नई सुपर एसयूवी को लॉन्च किया गया है। तो चलिए इस कार की खूबियों को विस्तार से जानते हैं… भारत आई नई सुपर एसयूवी Lamborghini Urus S:लैम्बॉर्गिनी की ओर से भारतीय …

Lamborghini Urus S:
Lamborghini Urus S:

Lamborghini Urus S:नई दिल्ली: कार के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। इटली की सुपरकार बनाने वाली कंपनी लैम्बॉर्गिनी की ओर से भारतीय बाजार में नई सुपर एसयूवी को लॉन्च किया गया है। तो चलिए इस कार की खूबियों को विस्तार से जानते हैं…

भारत आई नई सुपर एसयूवी

Lamborghini Urus S:लैम्बॉर्गिनी की ओर से भारतीय बाजार में नई सुपर एसयूवी उरुस एस को लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसे कई खूबियों के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही आरडीई नियमों के मुताबिक अपडेट कर दिया गया है।

Lamborghini Urus S:डिजाइन के मामले में उरुस परफॉर्मेंते और उरुस एस ज्यादा अलग नहीं है। लेकिन पुरानी उरुस के मुकाबले में बेहतर डिजाइन के साथ आती है। उरुस एस को को पिछले मॉडल के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया है। पहले के मुकाबले यह ज्यादा स्पोर्टी लगती है। इसके साथ ही यह काफी लग्जरी के साथ भी आती है। इसमें 21 इंच के अलॉय व्हील्स को स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है। लेकिन ग्राहक अपनी पंसद के मुताबिक इसमें 22 या 23 इंच के अलॉय व्हील्स को भी चुन सकते हैं।

read more: Weather Updates: गर्मी का सितम सहने के लिए रहें तैयार: इन राज्यों में लू की आशंका, घर से निकलने से पहले एक क्लिक में जानें मौसम का ताजा हाल

कितना दमदार इंजन

Lamborghini Urus S:लैम्बॉर्गिनी की उरुस एस में कंपनी की ओर से 3996 सीसी का आठ सिलेंडर ट्विन टर्बो चार्ज्ड इंजन दिया जाता है। जिससे 656.62 बीएचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर का टॉर्क हासिल होता है। एसयूवी को जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार हासिल करने में सिर्फ 3.5 सेकेंड का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड भी 305 किलोमीटर प्रति घंटा तक जाती है। इसमें फोर व्हील ड्राइव के साथ लिमिटेड स्लिप सेंट्रल डिफरेंशियल ट्रांसमिशन दिया जाता है।

सेफ्टी में भी है दमदार

Lamborghini Urus S:कंपनी की ओर से इस दमदार इंजन वाली सुपर एसयूवी में कई सेफ्टी फीचर्स को ऑफर किया जाता है। इसमें ड्राइवर को ADAS के तीन विकल्प मिलते हैं जिनमें अर्बन रोड, हाइवे और फुल ADAS के विकल्प शामिल हैं। इसके साथ ही एसयूवी में एंटी थेफ्ट अलार्म नोटिफिकेशन, वॉलेट अलर्ट, कफ्यू अलर्ट, स्पीड अलर्ट, जियोफैंसिंग अलर्ट, प्राइवेट अमरजेंसी कॉल, ऑनलाइन रोड असिस्टेंस, स्टोलन व्हीकल लोकेटर, लैम्बॉर्गिनी कनेक्ट व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स आते हैं। सुपर एसयूवी में कुल आठ एयरबैग्स दिए गए हैं।

कैसे हैं फीचर्स

Lamborghini Urus S:सुपर एसयूवी में ड्राइवर को राइडिंग के लिए कई मोड्स मिलते हैं। इसमें ड्राइवर स्ट्राडा, कोरसा, स्पोर्ट, साबिया, टेरा और नेव में से किसी भी मोड को चुन सकता है। एसयूवी में दो स्क्रीन्स मिलती हैं जिनमें से एक में इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है और दूसरी स्क्रीन में एसी, सीट्स, टेंपरेचर कंट्रोल के फीचर्स को सेट किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें ऑनलाइन स्मार्ट राउटिंग, ट्रैफिक लाइट इंफोरमेशन, थ्रीडी सिटी व्यू, कार फाइंडर जैसे फीचर्स आते हैं।

कितनी है कीमत

Lamborghini Urus S:कंपनी की ओर से इस सुपर एसयूवी को भारतीय बाजार में 4.18 करोड़ रुपये की शुरूआती एक्स शोरुम कीमत पर लॉन्च किया गया है।

Next Story