Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Astro Tips: बच्‍चों या बड़ों को कमर में क्यों पहनाया जाता है काला धागा? जानिए इसके ढेरों फायदे!

Sharda Kachhi
7 April 2023 9:46 AM GMT
Astro Tips: बच्‍चों या बड़ों को कमर में क्यों पहनाया जाता है काला धागा? जानिए इसके ढेरों फायदे!
x

Astro Tips: हिन्दू धर्म में कई ऐसे टोटके हैं, जिसे अपनाकर नकारात्मक शक्तियों से बचा जा सकता है. आपने देखा होगा कि कुछ लोग काला धागा हाथ, पैर या गले में पहनते हैं. वहीं बच्‍चों को कमर में काला धागा बांधा जाता है. Astro Tips: ज्‍योतिष और तंत्र-मंत्र में काला धागा पहनने के कई फायदे …

Astro Tips: हिन्दू धर्म में कई ऐसे टोटके हैं, जिसे अपनाकर नकारात्मक शक्तियों से बचा जा सकता है. आपने देखा होगा कि कुछ लोग काला धागा हाथ, पैर या गले में पहनते हैं. वहीं बच्‍चों को कमर में काला धागा बांधा जाता है.

Astro Tips: ज्‍योतिष और तंत्र-मंत्र में काला धागा पहनने के कई फायदे बताए गए हैं. खासतौर पर नवजात शिशुओं और छोटे बच्‍चों को बुरी नजर, नकारात्‍मक शक्तियों से बचाने के लिए काला धागा पहनाया जाता है. आज बच्‍चों को कमर में काला धागा पहनाने के फायदे जानते हैं.

read more: Elon Musk: Twitter पर फिर वापस आई ‘नीली चिड़िया’, मस्क ने हटाया डॉगकॉइन लोगो, जानिए वजह?

बच्‍चों को काला धागा पहनाने के फायदे

Astro Tips: ज्योतिष में काला रंग शनि ग्रह का रंग माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि शनि का प्रकोप कई दुख देता है. इसलिए लोगों के मन में शनि को लेकर डर की भावना रहती है. काला धागा पहनने से ना केवल शनि शांत रहते हैं. इसके अलावा नजर दोष और नकारात्‍मक शक्तियों से बचाव होता है. बच्‍चों को लेकर बात करें तो उन्‍हें काला धागा पहनाने के कई फायदे हैं.

- माना जाता है कि बच्‍चों को नजर बहुत ज्‍यादा लगती है. बच्‍चों की कमर में काला धागा बांधने से उनका नजर दोष से बचाव होता है.

- इसके अलावा कमर में काला धागा पहनने से बच्‍चे में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है और बच्‍चा एक्टिव रहता है. काला धागा बच्‍चे को नीरस नही रहने देता है, बल्कि उसे प्रसन्‍नचित्‍त बनाए रखता है.

- बच्‍चे को बार-बार नजर लगना उसकी सेहत और ग्रोथ पर बुरा असर डालती है. चूंकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है इसलिए वे जल्‍दी बीमार हो जाते हैं. ऐसे में बच्‍चों को काला धागा पहनाना उन्‍हें काफी राहत देता है.

- इसके अलावा काला धागा बच्‍चों को काले जादू से भी बचाता है. ऐसा माना जाता है कि काला जादू बच्चों को कई तरह से प्रभावित करता है. इसलिए बच्‍चों की कमर में काला धागा बांधने की सलाह दी जाती है, जिससे उन पर ऐसे किसी जादू का असर न हो.

Next Story