Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Relationship Tips: एक्स पार्टनर को भूलने के लिए अपनाएं ये टिप्स, जिंदगी फिर से हो जाएगी गुलजार, न सताएगी याद और न ही...

Sharda Kachhi
6 April 2023 2:57 AM GMT
Relationship Tips: एक्स पार्टनर को भूलने के लिए अपनाएं ये टिप्स, जिंदगी फिर से हो जाएगी गुलजार, न सताएगी याद और न ही...
x

Relationship Tips: अक्सर देखा गया है कि कुछ लोग ब्रेकअप के बाद टूट जाते हैं। उनके लिए इस दर्द से निकल पाना मुश्किल होता है। ब्रेकअप के बाद एक्स पार्टनर की याद आती है। जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आपको साथी की आदत हो जाती है। पार्टनर से लगाव या प्यार हो सकता …

Relationship Tips: अक्सर देखा गया है कि कुछ लोग ब्रेकअप के बाद टूट जाते हैं। उनके लिए इस दर्द से निकल पाना मुश्किल होता है। ब्रेकअप के बाद एक्स पार्टनर की याद आती है। जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आपको साथी की आदत हो जाती है। पार्टनर से लगाव या प्यार हो सकता है लेकिन जब ब्रेकअप हो जाता है, तो एक्स की याद आना स्वाभाविक है। याद आने पर आप खुद की भावनाओं पर काबू नहीं कर पाते और एक्स से दोबारा बात करना चाहते हैं।

Relationship Tips: उससे पैचअप करने के बारे में सोचने लगते हैं। लोग ब्रेकअप के कारण अवसाद या तनाव की स्थिति में आ जाते हैं। लोगों को ब्रेकअप के बाद रात में नींद नहीं आती, वह अधिक खाना शुरू कर देते हैं और एक्स की याद आने पर आंखों से आंसू निकलने लगना आदि कुछ लक्षण देखने को मिलते हैं। अगर आपका या आपके किसी दोस्त का ब्रेकअप हुआ है और ब्रेकअप के दर्द से आप बाहर नहीं निकल पा रहें, साथ ही पार्टनर से पैचअप भी नहीं कर सकते हैं, तो कुछ तरीकों को अपनाकर नई शुरुआत कर सकते हैं।

पुरानी यादों को हटाएं

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद पार्टनर की याद आती है। याद आने पर अक्सर लोग अपने एक्स की फोटो, उनके भेजे मैसेज, तोहफे ये सब देखकर पार्टनर के साथ बिताए वक्त को अधिक याद करने लगते हैं। ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने के लिए सबसे पहले पार्टनर से जुड़ी चीजों को जीवन से बाहर निकालें। उनकी तस्वीरें, उनके दिए तोहफे आदि को खुद से दूर कर दें।

read more: Success Story: MA-LLB पास रेखा बनीं राज्य की पहली महिला टैक्सी ड्राइवर, चुनौतियों ने भी टेके इनके सामने घुटने, बेहद ही दिलचस्प है इनकी सफलता से संघर्ष की कहानी

खुद को व्यस्त रखें

Relationship Tips: एक्स पार्टनर की और अपने टूटे हुए रिश्ते के दर्द से बाहर निकलने के लिए खुद को व्यस्त करें। अपने काम पर फोकस करने की कोशिश करें। ऐसे कामों में मन लगाएं जो आपको एक्स को याद करने का मौका ही न दें।

दोस्तों संग समय बिताएं

Relationship Tips: ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने में सबसे अधिक मदद आपके करीबी कर सकते हैं। परिवार, भाई-बहन या दोस्तों की मदद लें। उनके साथ वक्त बिताएं। कहीं ट्रिप पर जा सकते हैं। शॉपिंग कर सकते हैं या दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। मस्ती-मौज में आपके पास एक्स के बारे में सोचने का वक्त नहीं होगा।

जीवन में नयापन लाएं

Relationship Tips: जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आपका रूटीन पार्टनर के मुताबिक होता है। लेकिन ब्रेकअप के बाद भी उसी रूटीन को अपनाने से आपको पार्टनर के बिना अकेलापन महसूस होता है। इसलिए ब्रेकअप के बाद अपने जीवन में नयापन लाएं। खुद के रूटीन में बदलाव करें। कुछ नया करने की कोशिश करें।

Next Story