Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Government Job: SSC ने निकाली छप्परफाड़ भर्ती, इस आधार पर होगा चयन, 1.51 लाख तक मिलेगी सैलरी, जानिए सबकुछ

Sharda Kachhi
5 April 2023 5:29 AM GMT
Government Job:
x

Government Job:

Government Job:जयपुर: सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखने वालों के लिए खुशखबरी है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत देशभर में ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के 7500 पदों पर भर्तियां की जाएगी। Government Job:इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर …

Government Job:
Government Job:

Government Job:जयपुर: सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखने वालों के लिए खुशखबरी है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत देशभर में ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के 7500 पदों पर भर्तियां की जाएगी।

Government Job:इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 3 मई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इसके बाद उम्मीदवार अपने ऑनलाइन आवेदन में 7 से 8 मई तक करेक्शन भी कर सकते हैं। वहीं, टियर 1 सीबीटी परीक्षा इसी साल जुलाई में प्रस्तावित है।

सैलरी
Government Job:एसएससी सीजीएल परीक्षा में सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को 25 हजार 500 रुपए से लेकर 1 लाख 51 हजार 100 रुपए हर महीने सैलरी के रूप में दिए जाएंगे।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

Government Job:उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

read more: Kerala Train Fire: ट्रेन में आग लगाकर तीन की जान लेने वाला दरिंदा चढ़ा पुलिस के हत्थे, ATS ने जाल बिछाकर दबोचा, जानिए पूरा मामला?

एज लिमिट

Government Job:कुछ पदों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष और कुछ के लिए 18 वर्ष के 30 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

एप्लीकेशन फीस

Government Job:सामान्य वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 100 रुपए है। महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और आरक्षण के लिए पात्र पूर्व सैनिकों (ईएसएम) उम्मदीवारों को फीस से छूट दी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस

आवेदकों का चयन टियर 1 और टियर 2 परीक्षा के जरिए किया जाएगा। टियर 1 परीक्षा में सफल उम्मीदवार टियर 2 परीक्षा में शामिल होंगे।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर दिए गए अप्लाई टैब पर क्लिक करें।
जरूरी डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें।
अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें और सबमिट कर दें।

Next Story