Begin typing your search above and press return to search.
Corona Cases

CORONAVIRUS IN INDIA: फिर डरा रहा कोरोना का ये नया वैरिएंट, फुल स्पीड से बढ़ रही संक्रमितों की रफ़्तार, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

Sharda Kachhi
1 April 2023 6:40 AM GMT
CORONAVIRUS IN INDIA:
x

CORONAVIRUS IN INDIA:

CORONAVIRUS IN INDIA: नई दिल्ली: भारत में कोरोना को लेकर एक बार फिर डराने वाली खबर सामने आ रही है. देश में पिछले दो दिन से लगातार 3 हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी के करीब पहुंच गई है. वहीं, मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि बीते कुछ …

CORONAVIRUS IN INDIA:
CORONAVIRUS IN INDIA:

CORONAVIRUS IN INDIA: नई दिल्ली: भारत में कोरोना को लेकर एक बार फिर डराने वाली खबर सामने आ रही है. देश में पिछले दो दिन से लगातार 3 हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी के करीब पहुंच गई है. वहीं, मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि बीते कुछ दिनों में कोविड-19 की स्थिति तेजी से बदल रही है. केसों में लगातार वृद्धि हो रही है.

CORONAVIRUS IN INDIA: नए केसों में ओमिक्रॉन के XBB.1.16 वैरिएंट होने की आशंका है. ऐसे में अब ये सवाल उठने लगा है कि इससे बचाव के लिए क्या कोविड की चौथी वैक्सीन लगवानी होगी?

CORONAVIRUS IN INDIA: ओमिक्रॉन के XBB.1.16 वैरिएंट से बचने के लिए क्या उपाय हो सकते हैं, क्या लोगों को कोविड की चौथी वैक्सीन लेनी होगी. इसे लेकर एक्सपर्ट ने कहा कि भारत में कोविड-19 से बचाव के लिए युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई जा रही है. लोगों को बूस्टर डोज दी गई है, ताकि उनकी इम्युनिटी मजबूत हो सके.

READ MORE: Sanjay Raut: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने में आए संजय राउत, जान से मारने की धमकी के साथ ही दिया ये अल्टीमेटम

CORONAVIRUS IN INDIA: कोविड को हराने के बाद लोगों की इम्युनिटी काफी स्ट्रॉन्ग हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जब हम इम्युनिटी की बात करते हैं, तो यह दो स्तर पर काम करती है. पहली- ये लोगों को सामान्य वायरस से बचाती है, दूसरी- यह संक्रमण के गंभीर परिणामों से सिक्योर करती है.

भारत में कोविड ने पकड़ी रफ्तार, WHO ने कही ये बात
CORONAVIRUS IN INDIA: मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक ओमिक्रॉन के इस वैरिएंट से बचाव के लिए किसी वैक्सीन की नहीं, बल्कि बड़े स्तर पर सावधानी बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जब संक्रमण बढ़ रहा हो, तो लोगों को ज्यादा अलर्ट होने की जरूरत है.

Next Story