Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Vastu tips: कड़ी मेहनत के बाद भी अगर महिलाओं को नहीं मिल रही तरक्की, तो जरूर आजमाएं या सरल वास्तु टिप्स, चढ़ने लगेंगे सफलता की सीढ़ी...

Sharda Kachhi
31 March 2023 2:15 AM GMT
Vastu tips
x

नई दिल्ली : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है सनातन धर्म में महिलाओं को लक्ष्मी और घर की देवी कहा गया है। औरतें घर में सुख, शांति …

Vastu tipsनई दिल्ली : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है सनातन धर्म में महिलाओं को लक्ष्मी और घर की देवी कहा गया है। औरतें घर में सुख, शांति और समृद्धि लाती हैं। एक समय था जब महिलाएं सिर्फ घर का काम देखती थीं, लेकिन अब वे घर से बाहर काम करती हैं। जीवन में सफल होने के लिए मेहनत के अलावा कुछ तरीके करने चाहिए। ऐसे में महिलाओं के लिए कुछ वास्तु उपाय करने की जरूरत है। जिससे उनकी आर्थिक वृद्धि हो सकती है। आइए जानते हैं औरतों के लिए वास्तु से जुड़े कुछ टिप्स।

RAED MORE : Vastu tips : घर के झाड़ू को रखें संभालकर, कभी ना फेंके इधर-उधर, नहीं तो पैसों की होने लगेगी किल्लत, जाने वास्तु के अनुसार झाड़ू रखने की सही दिशा..

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस घर का मेन गेट या शयन कक्ष का द्वार अग्नि की ओर खुलता है। उस घर के ब्रह्मस्थान को अग्नि से अधिक प्रकाश प्राप्त होता है। ऐसा घर महिलाओं के लिए विशेष रूप से शुभ होता है।

- अग्नि कोण में शुक्र का वास होता है और ग्रह का संबंध स्त्रियों से है। इसलिए घर बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि चिमनी खुली होनी चाहिए, नहीं तो उस घर में रहने वाली महिला किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त नहीं कर सकती है।

- रोज सुबह-शाम तुलसी की पूजा करनी चाहिए। साथ ही तुलसी के पौधे सामने घी का दीपक जलाने से घर में सुख-शांति आती है।

- रात्रि को सोने से पहले शयनकक्ष में कागज पर थोड़ा सा सैंधावा या काला नमक रखें। अगली सुबह चुपचाप इसे घर से बाहर फेंक दें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी। इस उपाय को आप हफ्ते में एक बार कर सकते हैं।

- महिलाओं को कभी भी रात को सोने से पहले बाल नहीं धोने चाहिए। ऐसा करने से उन्नति में बाधा आ सकती है।

यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर या एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. TCP24 इसकी पुष्टि नहीं करते

Next Story