Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu tips : घर के झाड़ू को रखें संभालकर, कभी ना फेंके इधर-उधर, नहीं तो पैसों की होने लगेगी किल्लत, जाने वास्तु के अनुसार झाड़ू रखने की सही दिशा..

Sharda Kachhi
18 March 2023 2:12 AM GMT
Vastu tips
x

Vastu Tips लोगों की ज्यादातर समस्या होती है, धन आता अवश्य है। लेकिन टिकता नहीं है। कईयों उपाय करके देख डाले राहत नहीं मिल रहा है। ऐसे में आपको कहीं और जानें की जरुरत नहीं है। घरों व आफिसों को साफ रखने के लिए उपयोग किये जाने वाले झाड़ू पर एक नजर डालें। ये झाड़ू …

Vastu tipsVastu Tips लोगों की ज्यादातर समस्या होती है, धन आता अवश्य है। लेकिन टिकता नहीं है। कईयों उपाय करके देख डाले राहत नहीं मिल रहा है। ऐसे में आपको कहीं और जानें की जरुरत नहीं है। घरों व आफिसों को साफ रखने के लिए उपयोग किये जाने वाले झाड़ू पर एक नजर डालें। ये झाड़ू आपको सभी मुसीबतों से छुटकारा दिला सकती है।

बता नहीं होगा। हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है झाडूÞ में मां लक्ष्मी का वास होता है। इसके चलते झाड़ू को लेकर वास्तु शास्त्र में कई हिदायतें दी गई है। अगर इन नियमों का आप सही सही पालन कर लेते हैं तो आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहेगी अन्यथा आपको पैसों की तंगी झेलनी पड़ सकती है।

READ MORE : Vastu tips For Jobs : जीतोड़ मेहनत करने के बाद भी नहीं मिल रहा रोजगार, तो करें ये उपाय, पूरी तरह बदल जाएगी किस्मत!

जिस तरह घर में धन को छुपाकर रखा जाता है, वास्तु शास्त्र के अनुसार ठीक उसी तरह झाड़ू को भी छुपाकर रखना चाहिए। घर या आॅफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए। पूरे समय झाड़ू का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता।

वास्तु के मुताबिक, खुले स्थान पर रखी झाड़ू अच्छी ऊर्जाओं को बाहर कर देती है। इसके अलावा झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में खड़ी झाड़ू रखना अच्छा नहीं माना जाता। इससे घर में पैसों की कमी हो जाती है। झाड़ू को हमेशा जमीन पर लिटा कर ही रखें। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठाएंगे।

Next Story