Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Google Search Alert : गूगल पर भूलकर भी न करे ये सर्च, नहीं तो करनी पड़ेगी जेल की सैर, जरूर पढ़े ये काम की खबर...

naveen sahu
29 March 2023 12:45 PM GMT
Google Search Alert
x

दिल्ली। Google Search Alert : वैसे तो कहा जाता हैं कि गूगल पर कहने पर सब होगा। बहुत ही कम समय में गूगल लोगो के जीवन का हिस्सा बन गया हैं। कोई भी जानकारी पानी हो या दिनभर की की छोटी-बड़ी खबरों को जानना हो लोग झट से अपने मोबाइल में गूगल निकाल सर्च कर …

Google Search Alert

दिल्ली। Google Search Alert : वैसे तो कहा जाता हैं कि गूगल पर कहने पर सब होगा। बहुत ही कम समय में गूगल लोगो के जीवन का हिस्सा बन गया हैं। कोई भी जानकारी पानी हो या दिनभर की की छोटी-बड़ी खबरों को जानना हो लोग झट से अपने मोबाइल में गूगल निकाल सर्च कर लेते हैं और चुटकियों में जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

गूगल के जरिए लोग आसानी से ऐसी चीजों की रेसिपी जान लेते हैं जिसके बारे में उन्होंने कभी सुना ही न हो। वही कहा जाता हैं न कि अगर कोई चीज अच्छी हैं तो उसका नकारात्मक पक्ष होना स्वाभाविक हैं। ठीक ऐसी ही गूगल में एक गलत सर्च आपको हवालात की सैर भी करा सकता हैं। आइये हम आपको बताते हैं कि गूगल में क्या सर्च नहीं करनी चाहिए।

Read More : Google ने रिलीज किया Android 14 का दूसरा प्रीव्यू, धांसू फीचर्स के साथ ही मिलेंगी ये सारी खूबियां, जानिए A2Z डिटेल?

गर्भपात के बारे में
कई लोग गूगल पर गर्भपात के बारे में सर्च करते हैं, लेकिन आपको इतना समझना होगा कि ऐसा करना गलत है। दरअसल, भारत में बिना डॉक्टर की उचित मंजूरी के अगर आप गर्भपात करवाते हैं तो ये गैरकानूनी है। वहीं, गूगल पर सर्च करने से आपको गर्भपात के कई तरीके मिल जाएंगे, जिनसे आप दिक्कत में पड़ सकते हैं। ऐसे में इसके लिए डॉक्टर से ही सलाह लें।

बम से सम्बंधित
आपको गूगल पर बम बनाने के तरीके के बारे में कभी सर्च नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करते ही आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ जाएंगे। इसके बाद आपके ऊपर उचित कार्रवाई होते हुए आपको जेल हो सकती है।

Read More : Google Star Performer Layoff : बेहतर प्रदर्शन का नहीं कोई मोल, कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता, छटनी के बाद इस भारतीय ने बयां किया दर्द

चाइल्ड पॉर्न
गलती से भी गूगल पर बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को सर्ज न करें। ऐसा करने से आप दिक्कत में पड़ सकते हैं, क्योंकि भारत में बने कानून के अंतर्गत पोक्सो एक्ट 2012 की धारा 14 के अंतर्गत चाइल्ड पॉर्न देखना, बनाना और अपने पास सुरक्षित रखना तक कानूनन अपराध है। ऐसा करते हुए पाए जाते हैं, तो आप पर उचित कार्रवाई करते हुए आपको 5 से 7 साल तक जेल होने का प्रवाधान है। ऐसे में भूलकर भी गूगल पर ऐसा कुछ न करें, जिससे आप दिक्कत में पड़ जाएं।

Next Story